Create

स्मृति मंधाना ने शतकीय पारी खेलने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v India: Test Match: Day 1
Australia v India: Test Match: Day 1
Rahul

भारतीय महिला टीम (India Women's Team) की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ चल रहे एकमात्र पिंक टेस्ट मैच में शानदार शतकीय पारी खेली है। स्मृति मंधाना ने शतक जड़ने के बाद कई बड़े कीर्तिमान रचे हैं। अपने इस बेहतरीन शतकीय पारी को लेकर स्मृति मंधाना ने बयान दिया है। उन्होंने मैच के ब्रॉडकास्टर के होस्ट से हुई बातचीत में इस शानदार शतक को लेकर अपनी राय रखी है।

स्मृति मंधाना ने 216 गेंदों पर 127 रनों की पारी खेली जिसमें 22 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। उन्होंने अपनी इस बेहतरीन पारी को लेकर कहा कि, 'मैं वास्तव में खुश हूं कि आखिरकार मैं इस 80 के आंकड़ें से पार पा सकी। मैं 80 और 90 के फेर में आउट होती आ रही थी और वास्तव में शतक लगाकर मुझे खुशी हुई। निश्चित रूप से एक बल्लेबाज के रूप में आप जितना चाहें अच्छा खेलें लेकिन अंत में आपको उतनी निराशा होती है लेकिन मैंने इसका अब अंत कर दिया है। लेकिन फिर भी, मैं प्रदर्शन से खुश हूँ।

स्मृति मंधाना ने अपने लगाये द्वारा कुछ शॉट्स को लेकर आगे कहा कि, 'मुझे बल्ले पर आने वाली गेंद पसंद है और शॉर्ट बॉल ऐसी गेंद है, जिसका मैं इंतजार कर करती हूँ। अगर गेंदबाज शॉर्ट गेंदबाजी करता है तो मुझे यही चाहिए। मुझे खुशी है कि उन्होंने शॉर्ट गेंदबाजी की और जो मेरे स्ट्रोंग एरिया में भी थी और मुझे फिर यह शॉट्स खेलने पड़े। मंधाना ने इससे पहले कहा था कि वास्तव में मैंने पिंक बॉल से बल्लेबाजी नहीं की थी लेकिन यह मेरे किट बैग में ढाई-तीन महीने से थी। मैंने सोचा था कि इसके साथ एक सेशन होगा लेकिन मुझे वास्तव में ऐसा करने का समय ही नहीं मिला।

स्मृति मंधाना पिंक बॉल टेस्ट मैच में शतक लगाने वाली सिर्फ दूसरी भारतीय क्रिकेटर हैं। इससे पहले भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली ने कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था। हालांकि ओवरसीज टेस्ट में ये उपलब्धि हासिल करने वाली स्मृति मंधाना पहली प्लेयर हैं। स्मृति मंधाना ने अपनी इस पारी के दौरान अनेक रिकॉर्ड बनायें हैं।


Edited by Rahul

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...