भारतीय फील्डर की चुस्ती-फुर्ती से रनआउट हुई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, क्रिकेट जगत में हुई वाहवाही

Neeraj
बेथ मूनी ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 33 रन बनाये
बेथ मूनी ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 33 रन बनाये (Photo Courtesy : Jio Cinema Snapshots)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (IND-W vs AUS-W) के बीच इकलौता टेस्ट मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे दिन के खेल में टीम इंडिया ने अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। भारतीय टीम शानदार फॉर्म में नजर आ रही है और ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पांच विकेट भी हासिल कर लिए हैं। मेहमान टीम की दूसरी पारी के दौरान बेथ मूनी (Beth Mooney) का विकेट जिस तरह से गिरा, वो वाकया काफी चर्चा में है।

दरअसल, बेथ मूनी ऑस्ट्रेलिया की ओर से शानदार बल्लेबाजी कर रही थी, लेकिन जल्द ही वह रन आउट हो गईं। पारी के 12वें ओवर की पांचवी गेंद पर बेथ रनआउट होकर पवेलियन लौटीं। स्नेह राणा के ओवर में बाएं हाथ की बैटर ने पांचवी गेंद पर डिफेंस किया और सिली प्वाइंट पर खड़ी ऋचा घोष ने गेंद को पकड़ लिया। शॉट खेलते समय मूनी अपनी क्रीज से बाहर निकल गई थीं। ऋचा ने इस मौके का पूरा फ़ायदा उठाया और गेंद को स्टंप्स पर मारते हुए, उन्हें रन आउट कर दिया। मूनी 33 रन बनाकर आउट हुईं।

इस वाकये का वीडियो बीसीसीआई ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा,

खेल जागरूकता के लिए यह कैसा रहेगा। ऋचा घोष की ओर से वह शानदार था।

इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना (74), जेमिमा रॉड्रिक्स (73), ऋचा घोष (52) और दीप्ति शर्मा (78) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से अपने सभी विकेट खोकर 406 रन बनाये थे। जवाबी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 219 रनों पर ढेर हो गई थी और टीम इंडिया को 187 रनों की लीड हासिल हुई थी। फॉलोऑन खेलते हुए मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में तीसरे दिन स्टंप्स तक 233/5 रन बना लिए और 46 रनों की लीड हासिल की हुई है। एनाबेल सदरलैंड (12*) और एश्ले गार्डनर (7*) क्रीज पर हैं।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment