IND-W vs AUS-W : भारतीय गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पस्त, स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की धमाकेदार शुरुआत

Rahul
India v Australia - Women
India v Australia - Women's Test: Day 1

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया महिला टीम (IND-W vs AUS-W ) के बीच एकमात्र टेस्ट मैच की शुरुआत आज से हुई है। ऑस्ट्रेलिया (Australia Women's Cricket Team) की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और पहली पारी में केवल 219 रन बनाये। टीम इंडिया (India Women's Cricket Team) के गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने चुनौती पेश की, लेकिन अंत में टीम बिखर गई। टीम इंडिया ने भी पहली पारी में धमाकेदार शुरुआत की है और 1 विकेट पर 98 रन बना लिए हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। 7 रनों पर ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 अहम विकेट गंवा दिए। फीबी लिचफिल्ड बिना गेंद खेले शून्य रन पर रनआउट हो गई तो दिग्गज बल्लेबाज एलिस पेरी 4 रन बनाकर पूजा वस्त्राकर का शिकार बनी। तीसरे विकेट के लिए बेथ मूनी और ताहिला मैक्ग्राथ ने 80 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। ताहिला 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुई, तो बेथ मूनी भी फिर 40 रनों पर तुरंत पवेलियन लौट गई। मध्यक्रम में कप्तान एलिसा हीली ने 38 रनों का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर एक समय पर 159/5 विकेट था लेकिन अंतिम 5 विकेट केवल 60 रनों पर गंवा दिए। एनाबेल सदरलैंड ने 16 रन, एश्ले गार्डनर ने 11 रन, जेस जोनासन ने 19 रनों का योगदान दिया, तो अंत में किम गार्थ ने 28 रनों की नाबाद पारी खेली है। भारतीय टीम के लिए पूजा वस्त्राकर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए तो स्नेह राणा ने 3 व दीप्ति शर्मा ने 2 विकेट लिए। 219 रनों के जवाब में भारतीय टीम के लिए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की। शेफाली वर्मा ने 8 चौकों की मदद से 40 रन बनाये। दिन का खेल खत्म होने पर स्मृति मंधाना 43 व स्नेह राणा 4 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

इस मुकाबले के दूसरे दिन भारतीय टीम की नजरें अहम बढ़त बनाने पर होगी, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम चाहेगी कि मेजबान टीम को जल्द से जल्द आउट कर मुकाबले में वापसी करें।

Quick Links

Edited by Rahul