IND-W vs AUS-W : भारत के 4 बल्लेबाजों ने जड़े शानदार अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया हार की कगार पर

Rahul
India v Australia - Women
India v Australia - Women's Test: Day 2

भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम (IND-W vs AUS-W) के बीच जारी एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन जबरदस्त खेल देखने को मिला। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित इस मुकाबले में टीम इंडिया (Indian Women's Cricket Team) ने शिकंजा कस लिया है। ऑस्ट्रेलिया (Australia Women's Cricket Team) के 219 रनों के जवाब में मेजबान टीम ने दूसरे दिन के का खेल खत्म होने तक 376/7 का बड़ा स्कोर हासिल कर लिया है और अब कुल बढ़त 157 रनों की हो गई है। भारतीय टीम के लिए चार बल्लेबाजों ने दूसरे दिन अर्धशतक जमाये है।

पहले दिन 98/1 के स्कोर से आगे खेलते हुए स्मृति मंधाना ने स्नेह राणा के संग मिलकर 42 रन और जोड़े। दोनों के बीच 50 रनों की साझेदारी हुई लेकिन 140 के स्कोर पर स्नेह राणा 9 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गई। स्मृति मंधाना ने 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि वह बेहद ही अनलकी रही और रन आउट हो गई। 147 रनों पर तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट गए लेकिन जेमिमा रोड्रिग्स ने अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही ऋचा घोष के साथ मिलाकर चौथे विकेट के लिए 113 रन जोड़े। ऋचा घोष ने अपने अपने डेब्यू टेस्ट पर शानदार अर्धशतक जमाया और 52 रनों की पारी खेली। ऋचा घोष का विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया ने 14 रनों के अन्तराल में 4 बड़े विकेट गंवा दिए।

कप्तान हरमनप्रीत कौर बिना खाता खोले आउट हुई तो यस्तिका भाटिया 1 रन बना पाई। उसके बाद 73 रनों पर शानदार बल्लेबाजी कर रही जेमिमा भी पवेलियन लौट गई। जेमिमा रोड्रिग्स ने 9 चौकों की मदद से 73 रन बनाये। हालांकि, भारतीय टीम को इन झटकों से दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने उभारा। दोनों बल्लेबाजों के बीच 102 रनों की नाबाद साझेदारी हो चुकी है। दीप्ति शर्मा 70 रन व पूजा वस्त्राकर 33 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है और भारतीय टीम ने 376/7 का बड़ा स्कोर हासिल कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्ले गार्डनर ने अभी तक सबसे ज्यादा 4 विकेट चटका दिए हैं।

तीसरे दिन टीम इंडिया इस स्कोर को 400 से अधिक बनाने का सोचेगी और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मजबूत बढ़ाना चाहेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम चाहेगी कि जल्द से भारतीय टीम को समेटे और मुकाबले में जोरदार वापसी करे।

Quick Links

Edited by Rahul