प्रमुख प्रतियोगिताओं से बाहर होगा भारत का युवा बल्लेबाज, अहम जानकारी आई सामने

Australia A v India - Tour Match: Day 2
कम से कम 2-3 महीनों तक क्रिकेट नहीं खेलेंगे पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की चर्चा पिछले कुछ दिनों से काफी ज्यादा हो रही है। दरअसल, उन्होंने हाल ही में कुछ बेहतरीन पारियां खेली है, जिनकी वजह से उनका नाम सोशल मीडिया पर छाया हुआ था, लेकिन अब शायद वह कम से कम दो महीनों के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। इस वजह से वह 2023-24 घरेलू टी20 प्रतियोगिता, और सैयद मुश्ताक अली से भी बाहर हो जाएंगे।

इसके अलावा विजय हजारे ट्रॉफी के लिए भी उनकी उपलब्धता संदिग्ध मानी जा रही है। हाल ही में नॉर्थम्पटनशायर काउंटी क्रिकेट क्लब से डरहम के खिलाफ एक दिवसीय मैच में खेलते समय पृथ्वी शॉ के घुटने में चोट लगी, जो अनुमान से अधिक गंभीर लग रही है।

कम से कम 2-3 महीनों तक क्रिकेट नहीं खेलेंगे पृथ्वी शॉ

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों ने गुरुवार को पृथ्वी से बातचीत की, जिसके अनुसार इस युवा बल्लेबाज के दो सफेद गेंद टूर्नामेंट - सैयद मुश्ताक अली (16 अक्टूबर से 23 नवंबर तक) और विजय हजारे (23 नवंबर से 15 दिसंबर तक) में भाग लेने की संभावना नहीं है। गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ की घरेलू टीम मुंबई, मुश्ताक अली ट्रॉफी की मौजूदा चैंपियन है।

एमसीए को उम्मीद है कि वह 5 जनवरी से शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी के लिए समय पर ठीक हो जाएंगे। एमसीए के एक अधिकारी ने कहा कि,

"उनके साथ चर्चा करने के बाद, यह स्पष्ट है कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने के लिए लगभग दो से तीन महीने की आवश्यकता होगी। इसके मुताबिक वह दिसंबर तक ठीक होंगे और फिर शायद जनवरी से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी की तैयारी करेंगे।"

एनसीसीसी से शॉ के चोटिल होकर बाहर होने पर क्लब ने कहा,

"पृथ्वी फिलहाल बीसीसीआई की देखरेख में हैं, और शुक्रवार को लंदन में एक विशेषज्ञ से परामर्श करने वाले हैं।"

23 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लिश काउंटी की 50 ओवर वाली प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में अपनी भागीदारी पूरी की। उन्होंने अपनी सिर्फ चार पारियों में ताबड़तोड़ क्रिकेट खेलते हुए 143 की शानदार औसत और 152 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट के साथ 429 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने समरसेट के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ 244 रनों की दोहरा शतकीय पारी भी खेली।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now