Create

कोविड-19 से ठीक हुआ दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर, फ्रंटलाइन कर्मियों को धन्‍यवाद दिया

अमित मिश्रा
अमित मिश्रा

अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा कोविड-19 से ठीक हो गए हैं। अमित मिश्रा ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) का प्रतिनिधित्‍व किया था। मिश्रा ने अपने ठीक होने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिये फैंस से साझा की।

अमित मिश्रा ने अस्‍पताल के स्‍टाफ के साथ एक फोटो पोस्‍ट किया और लिखा, 'आज आखिरकार मुझे कोविड-19 निगेटिव घोषित कर दिया गया। इस पल मैं हमारे फ्रंटलाइन कर्मियों को धन्‍यवाद देना चाहूंगा और उनसे कहना चाहूंगा: आपको मेरा समर्थन है और दिल से तारीफ, जो सब आपने किया। आप और आपके परिवार जो समझौते कर रहे हैं, उसके लिए हम आपके आभारी हैं।'

ध्‍यान दिला दें कि अमित मिश्रा जब कोविड-19 पॉजिटिव निकले तो उन्‍हें एक प्रतिष्ठित मेडिकल केयर में भर्ती कराया गया था। अमित मिश्रा आईपीएल इतिहास के गुमनाम नायक रहे हैं। 38 साल के लेग स्पिनर ने आईपीएल में अब तक 152 मैचों में 164 विकेट चटकाए हैं। वह टी20 लीग में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ने से केवल 7 विकेट दूर हैं।

ध्‍यान दिला दें कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल और बीसीसीआई ने सर्वसम्‍मती से आईपीएल 2201 को तत्‍काल प्रभाव से अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित करने का फैसला किया था। अमित उन खिलाड़‍ियों में शामिल थे, जो आईपीएल बबल में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

ऋद्धिमान साहा हुए फिट

अमित मिश्रा से पहले टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋद्धिमान साहा की कोरोना रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी। साहा अब इंग्‍लैंड दौरे पर जाने के लिए तैयार हैं। साहा अब इंग्लैंड टूर और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) के लिए टीम इंडिया का हिस्सा होंगे।

इंग्लैंड दौरे के लिए 20 सदस्यीय टीम में ऋद्धिमान साहा का चयन किया गया था। हालांकि उनका फाइनल सेलेक्शन फिटनेस के आधार पर होना था। साहा आईपीएल के दौरान 4 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उससे ठीक पहले केकेआर के दो खिलाड़ियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

बता दें कि टीम इंडिया न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए 2 जून को इंग्‍लैंड रवाना होगी। भारतीय टीम का यह साढ़े तीन महीने लंबा दौरा होगा।

पहले भारतीय टीम 19 मई को मुंबई में बीसीसीआई के बायो-बबल से जुड़ेगी। फिर इंग्‍लैंड पहुंचने के बाद भारतीय टीम को दो सप्‍ताह के कड़े पृथकवास में रहना होगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment