Create
Notifications

IPL 2022 के लिए भारत पहुंचे एनरिक नॉर्टजे, फिलहाल हिस्सा लेने पर बना हुआ है संदेह

South Africa v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
South Africa v Bangladesh - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
Neeraj

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लिए भारत आ चुके हैं और यह दिल्ली कैपिटल्स के लिए राहत भरी खबर है। नॉर्टजे ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी पत्नी के साथ एक फोटो शेयर की है जिसमें लोकेशन मुंबई लिखा गया है। 28 साल के तेज गेंदबाज को अब अनिवार्य क्वारंटाइन से गुजरना होगा और इसके बाद वह ट्रेनिंग शुरु कर चुके साथी खिलाड़ियों से जुड़ पाएंगे।

पिछले साल दिसंबर से ही नार्टजे के IPL में खेलने को लेकर दुविधा की स्थिति बनी हुई है। दिल्ली ने उन्हें 6.5 करोड़ रुपये की कीमत में रिटेन किया था, लेकिन वह चोट के कारण लंबे समय से मैदान से दूर हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम के मेडिकल ऑफिसर ने एक लोकल अखबार से बात करते हुए कहा था कि नॉर्टजे खेलने के लिए रेडी नहीं हैं।

उन्होंने कहा था,

उन्हें तीन आर्थो सर्जन देख चुके हैं। वह लोडिंग और अन्य रिहैब की चीजें करने में परेशानी का सामना कर रहे हैं। वह एक्शन के लिए तैयार नहीं हैं। मेरे हिसाब से यह परेशान करने वाला है। वह फिट रहते हैं और काफी कड़ी मेहनत करते हैं। गेंदबाजी करते समय पड़ने वाले लोड के अलावा सबकुछ सही है। हमने बैक और हिप में तीन अलग-अलग दिक्कतें देखी हैं और हमें नहीं पता कि इसमें से कौन मुख्य है।
Anrich Nortje has arrived in Mumbai, and all set to join Delhi Capitals team for the IPL 2022. https://t.co/yBb2PEiRNg

नॉर्टजे का मुंबई में होना इस बात का संकेत है कि उन्हें दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड की ओर से लीग में हिस्सा लेने की अनुमति मिल गई है, लेकिन अब यह देखना होगा कि क्या वह अपनी फिटनेस साबित कर पाते हैं या नहीं।

IPL में शानदार रहा है नॉर्टजे का रिकॉर्ड

दिल्ली किसी हाल में नॉर्टजे को मिस नहीं करना चाहेगी क्योंकि पिछले सीजन उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। पिछले सीजन नॉर्टजे ने आठ मैचों में 15.58 की औसत के साथ 12 विकेट लिए थे। कुल मिलाकर वह IPL में 20.56 की औसत के साथ 34 विकेट ले चुके हैं। कागिसो रबाडा के चले जाने के बाद दिल्ली को नॉर्टजे से काफी उम्मीदें हैं और यदि वह फिट नहीं हो पाते हैं तो यह टीम के लिए बड़ा झटका होगा।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...