Create

दिल्ली कैपिटल्स के फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, ट्रेनिंग पर लौटा टीम का घातक गेंदबाज

दिल्ली के अहम खिलाड़ी हैं एनरिच नॉर्टजे (Photo Credit: IPL)
दिल्ली के अहम खिलाड़ी हैं एनरिच नॉर्टजे (Photo Credit: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अब तक दो मुकाबले खेल चुकी दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने अपनी विपक्षी टीमों को सावधान किया है। दिल्ली ने एक ट्विटर पोस्ट के जरिए विपक्षी टीमों को डराने की कोशिश की है। दिल्ली द्वारा किए गए ट्वीट में दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) ट्रेनिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। ट्विटर पोस्ट के कैप्शन में भी यही चीज़ लिखी गई है कि नॉर्टजे ट्रेनिंग कर रहे हैं।

Anrich Nortje. Training. That's it. That's the post ⚡#YehHaiNayiDilli | #IPL2022 | #TATAIPL | #IPL | #DelhiCapitals https://t.co/opScU3t65f

दिल्ली ने नॉर्टजे को रिटेन किया था, लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं हो पाने के कारण उन्होंने अब तक टीम द्वारा खेले गए पहले दो मुकाबले मिस किए हैं। नॉर्टजे के भारत आने के बाद उम्मीद की जा रही थी कि वह शुरुआती तीन-चार मैच मिस करने के बाद खेलने के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। अब जब उन्होंने ट्रेनिंग में वापसी कर दी है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि उनकी वापसी कितनी जल्दी होती है। दिल्ली को अपना अगला मुकाबला 07 अप्रैल (गुरुवार) को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेलना है।

दिल्ली के लिए शानदार रहा है नॉर्टजे का प्रदर्शन

2020 सीजन में क्रिस वोक्स के हिस्सा नहीं लेने के कारण नॉर्टजे को IPL खेलने का मौका मिला था। दिल्ली ने उन्हें वोक्स की जगह साइन किया था। पहले ही सीजन में उन्होंने कगीसो रबाडा के साथ मिलकर धारदार गेंदबाजी की थी और दिल्ली को फाइनल तक लेकर गए थे। लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले नॉर्टजे ने अब तक दिल्ली के लिए खेले दो सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है।

उन्होंने अब तक खेले 24 IPL मैचों में 20.56 की शानदार औसत के साथ 34 विकेट लिए हैं। इस दौरान 33 रन देकर तीन विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। नॉर्टजे की इकॉनमी काफी तारीफ योग्य रही है और उन्होंने केवल 7.65 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment