Create
Notifications

क्या लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शिवम दुबे से 19वां ओवर डलवाना सही निर्णय था?, इरफान पठान ने दिया जवाब

19वें ओवर में दुबे ने खर्च किए थे 25 रन
19वें ओवर में दुबे ने खर्च किए थे 25 रन
reaction-emoji
Neeraj
visit

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ शिवम दुबे (Shivam Dube) को 19वां ओवर देकर सही निर्णय लिया था। लखनऊ को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 34 रनों की जरूरत थी। दुबे को 19वां ओवर फेंकने के लिए बुलाया गया था। दुबे द्वारा फेंके गए ओवर में एविन लुईस (Evin Lewis) और आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने 25 रन बटोरे थे।

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में बातचीत करते हुए इरफान से पूछा गया था कि क्या दुबे को 19वां ओवर देना सही निर्णय था। इस पर पठान ने कहा,

आपके पास अधिक विकल्प नहीं थे। आपके पास जडेजा या फिर मोइन अली का विकल्प था, लेकिन गेंद काफी गीली होने की वजह से आपको तेज गेंदबाज लाना पड़ता। यही कारण था कि आप शिवम दुबे के पास नीलामी में गए थे ताकि जरूरत पड़ने पर वह आपके लिए एक ओवर निकाल सकें।

पठान ने दुबे द्वारा फेंके गए ओवर के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने जिस तरह की लाइन-लेंथ पर गेंदबाजी की थी उसी का नुकसान चेन्नई को हुआ। पठान ने कहा,

शिवम दुबे थोड़ी अच्छी लाइन के साथ के गेंदबाजी कर सकते थे। लाइन और लेंथ को लेकर निर्णय लेने में वह थोड़ा अच्छा काम कर सकते थे। हमारे लिए यह कहना काफी आसान बात है, लेकिन जब गेंद गीली हो जाती है और आपने पूरे मैच में कोई ओवर नहीं फेंका होता है तो फिर 19वें ओवर की अहमियत को देखते हुए आपके ऊपर दबाव काफी ज्यादा हो जाता है।

बल्लेबाजी में दुबे ने किया था शानदार प्रदर्शन

लखनऊ के खिलाफ दुबे आठवें ओवर में बल्लेबाजी करने आए थे और उन्होंने 30 गेंदों में 49 रनों की शानदार पारी खेली थी। दुबे ने 19वें ओवर में आउट होने से पहले पांच चौके और दो छक्के लगाए थे। दुबे द्वारा मध्यक्रम में खेली गई शानदार पारी की बदौलत चेन्नई ने 210/7 का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। हालांकि, लखनऊ के बल्लेबाजों ने अच्छा काम करते हुए लक्ष्य का पीछा कर लिया था।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now