Create

एनरिक नॉर्टजे के आईपीएल 2022 में खेलने को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस मैच से खेलते हुए आएंगे नजर 

एनरिक नॉर्टजे चोट की समस्या से जूझ रहे हैं
एनरिक नॉर्टजे चोट की समस्या से जूझ रहे हैं

आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले कई टीमों के प्रमुख खिलाड़ी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं और उन्हीं में एक नाम दिल्ली कैपिटल्स (DC) का है। दिल्ली के प्रमुख तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) आईपीएल में कब से खेलेंगे, इसको लेकर लम्बे समय से चर्चा चल रही है। हालांकि अब नॉर्टजे की उपलब्धता को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। क्रिकबज के मुताबिक यह दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज अप्रैल के पहले हफ्ते तक फिट हो जायेगा और मैदान पर नजर आ सकता है।

क्रिकबज से बात करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने बताया कि नॉर्टजे टीम के तीसरे मैच में हिस्सा लेंगे। इसका मतलब है कि 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ होने वाले मैच में यह गेंदबाज खेलता हुआ नजर आ सकता है। दक्षिण अफ्रीका का यह तेज गेंदबाज हाल ही में मुंबई पहुँच चुका है और टीम के साथ जुड़ने से पहले क्वारंटाइन पूरा कर रहा है।

एनरिक नॉर्टजे पर दिल्ली की टीम काफी हद तक निर्भर है और इसी वजह से उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा को रिटेन नहीं किया। फ्रेंचाइजी ने इन्हें 6.5 करोड़ की राशि देकर अपने साथ बनाये रखा। नॉर्टजे की चोट को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कोई खुलासा नहीं किया लेकिन यह गेंदबाज पिछले कुछ महीनों से एक भी मैच नहीं खेला है।

दक्षिण अफ्रीका ने पिछली कई घरेलू सीरीज के लिए नॉर्टजे का चयन नहीं किया था और मौजूदा समय में बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के लिए भी इन्हें शामिल नहीं किया गया था। नॉर्टजे समेत कई प्रमुख खिलाड़ियों को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं शामिल किया और सभी आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों को लीग में शामिल होने की अनुमति दे दी है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम

पृथ्वी शॉ, ऋषभ पन्त, अश्विन हेब्बार, टिम साइफर्ट, रॉवमैन पॉवेल, मनदीप सिंह, डेविड वॉर्नर, केएस भरत, अक्षर पटेल, ललित यादव, कमलेश नागरकोटी, मिचेल मार्श, रिपल पटेल, यश धुल, विकी ओस्तवाल, प्रवीन दुबे, सरफराज खान, एनरिक नॉर्टजे, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, खलील अहमद, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान, कुलदीप यादव।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment