Create

"मैं चाहता हूँ कि वह भारत के लिए 100 टेस्ट खेले", युवा बल्लेबाज को लेकर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान

Rahul
Photo Courtesy : Delhi Capitals Twitter
Photo Courtesy : Delhi Capitals Twitter

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के वर्तमान मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की भारी प्रशंसा की है और दावा किया कि वह उतना ही प्रतिभाशाली है बल्लेबाज है जितना वह खुद अपने खेल के दिनों में थे। साथ ही उन्होंने एक लक्ष्य बनाया है कि वह पृथ्वी शॉ को भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाला खिलाड़ी बनाना चाहते हैं। पृथ्वी शॉ ने दिल्ली के लिए लगातार दो मैचों में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली है।

साल 2018 में दिल्ली कैपिटल्स टीम ने पृथ्वी शॉ को अपनी टीम में शामिल किया। उसके बाद दिल्ली फ्रैंचाइज़ी ने इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज पर अपना भरोसा कायम रखा और आईपीएल 2022 से पहले रिटेन भी किया। 22 वर्षीय पृथ्वी शॉ को लेकर कोच रिकी पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के पॉडकास्ट में कहा कि, 'अगर मैं पृथ्वी के खेल को देखता हूं, तो उसके पास जितनी प्रतिभा है, उतनी ही मेरी मेरे खेल के दिनों में थी। मैं उसे एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में बदलना चाहता हूं जो भारत के लिए 100 से अधिक टेस्ट मैच खेलें और जितना हो सके अपने देश का प्रतिनिधित्व करे।'

मुंबई इंडियंस के कोचिंग के दिनों को याद करते हुए रिकी पोंटिंग ने कहा कि, 'अगर मैं उन टीमों को देखता हूं, जिनके आसपास मैं रहा हूं। जब मैंने मुंबई इंडियंस में कोचिंग का भार संभाला था, रोहित बहुत युवा खिलाड़ी थे, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल नहीं खेले थे। बहुत सारे खिलाड़ी जिन्हें मैंने वहां कोचिंग दी है, वे भारत के लिए क्रिकेट खेलने गए हैं। और यहां दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी मैं यही करना चाहता हूं।' आपको बता दें कि रिकी पोंटिंग पिछले कई सालों से दिल्ली के कोच बने हुए है। उनके नेतृत्व में टीम ने प्लेऑफ्स और एक बार फाइनल तक सफर तय किया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment