Create

'आईपीएल से पहले रणजी ट्रॉफी में मिले मौका', भारतीय अंडर 19 टीम के गेंदबाज ने जताई इच्छा

Rahul
एमएस धोनी और मिचेल स्टार्क है मेरे फेवरेट खिलाड़ी - रवि कुमार (Photo - ICC)
एमएस धोनी और मिचेल स्टार्क है मेरे फेवरेट खिलाड़ी - रवि कुमार (Photo - ICC)

वेस्टइंडीज (West Indies) में हाल ही में आयोजित हुआ आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप (ICC U19 CWC 2022) भारत की युवा टीम ने अपने नाम किया। फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड टीम (England) को मात देकर टीम इंडिया (Team India) ने यह ख़िताब 5वीं बार अपने नाम कर इतिहास रच दिया। क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल में भारतीय टीम की तरफ से रवि कुमार (Ravi Kumar) ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने इन तीन नॉकआउट मैचों में 9 विकेट अपने नाम किये, जिसमें फाइनल में उन्होंने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद रवि कुमार ने आईपीएल और रणजी ट्रॉफी में चयनित होने की उम्मीद जताई है।

रवि कुमार ने न्यूज 18 को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि, 'मैं आशा करता हूँ कि आईपीएल में मुझे मौका जरुर मिले और यदि मुझे एक मौका भी मिलता है तो मैं अपने आप को उधर साबित करूँगा। लेकिन मेरा काम है केवल क्रिकेट खेलना। आईपीएल से पहले रणजी ट्रॉफी की शुरुआत होने वाली है। मैं सबसे पहले बंगाल की सीनियर टीम में अपनी जगह बनाना चाहूँगा। आपको बता दें कि क्वार्टरफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के चलते उन्हें 'मैन ऑफ़ द मैच' के अवॉर्ड से नवाजा गया था।

एमएस धोनी और मिचेल स्टार्क है मेरे फेवरेट खिलाड़ी - रवि कुमार

रवि कुमार से उनके फेवरेट खिलाड़ियों के बारे में भी सवाल पूछा गया, जिसपर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि, 'हालांकि मैं एक तेज गेंदबाज हूं लेकिन मैं महेंद्र सिंह धोनी सर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। एक बार उनसे मिलने का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन गेंदबाजों में मेरा पसंदीदा मिचेल स्टार्क है। रवि कुमार ने आगे बताया कि सबसे पहले हम 9 फरवरी को अहमदाबाद जा रहे हैं और यदि मुझे समय मिला तो मैं अपने घर अलीगढ़ के लिए रवाना होऊंगा। इस बीच अगर मुझे रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए कॉल आता है तो फिर मुझे कटक के लिए रवाना होना पड़ेगा।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment