8 साल बाद आईपीएल से जुड़ेगा जिम्बाब्वे का खिलाड़ी, लखनऊ सुपर जायन्ट्स में शामिल

Rahul
ब्लेसिंग मुजराबानी 8 साल में आईपीएल का हिस्सा बनने वाले पहले जिम्बाब्वे क्रिकेटर
ब्लेसिंग मुजराबानी 8 साल में आईपीएल का हिस्सा बनने वाले पहले जिम्बाब्वे क्रिकेटर

आईपीएल (IPL 2022) में लखनऊ सुपर जायन्ट्स (Lucknow Super Giants) टीम ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजराबानी (Blessing Muzarabani) को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। ब्लेसिंग मुजराबानी को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) के स्थान पर जगह दी गई है। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड (WI vs ENG) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में चोट लगने के कारण वह आईपीएल से बाहर हो गए थे लेकिन अब उनके स्थान पर 8 साल बाद कोई जिम्बाब्वे का खिलाड़ी आईपीएल से जुड़ेगा।

हालांकि इससे पहले कयास लगाये जा रहे थे कि मुजराबानी लखनऊ टीम के साथ जुड़ सकते हैं लेकिन देर रात जिम्बाब्वे में स्थित भारतीय दूतावास ने इस खबर पर मुहर लगा दी। जिम्बाब्वे में स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट करते हुए ब्लेसिंग मुजराबानी के साथ एक फोटो शेयर की, जिसमें भारतीय एंबेसडर उन्हें शुभकामनाएं देते हुए नजर आ रहें हैं। ट्वीट में लिखा गया कि एंबेसडर ने जिम्बाब्वे के गेंदबाज मिस्टर ब्लेसिंग मुजरबानी से मुलाकात की, जब वह आईपीएल 2022 के लिए जाने की तैयारी कर रहे थे। राजदूत ने उन्हें और उनकी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को शुभकामनाएं दी है।'

25 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजराबानी 8 साल में आईपीएल का हिस्सा बनने वाले पहले जिम्बाब्वे के क्रिकेटर हैं। मुजरबानी से पहले तटेंडा ताइबू, रे प्राइस और ब्रेंडन टेलर को आईपीएल फ्रेंचाइजी ने चुना गया था। हरारे में जन्मे मुजरबानी ने छह टेस्ट, 30 एकदिवसीय और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व किया है और 83 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में मुल्तान सुल्तान्स का भी प्रतिनिधित्व किया है। टी20 करियर में उन्होंने 40 मैच खेले हैं और तक़रीबन 8 के इकॉनमी रेट से 44 विकेट हासिल किये है। इस दौरान उनका औसत 25.97 का रहा है।

Quick Links

Edited by Rahul