Create

लगातार दो गेंदों में दो छक्‍के जमाकर गुजरात को जीत दिलाने के बाद राहुल तेवतिया का बड़ा बयान

राहुल तेवतिया ने पंजाब के खिलाफ आखिरी दो गेंदों में लगातार दो छक्‍के जमाकर गुजरात को जीत दिलाई
राहुल तेवतिया ने पंजाब के खिलाफ आखिरी दो गेंदों में लगातार दो छक्‍के जमाकर गुजरात को जीत दिलाई

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने शुक्रवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 16वें मैच में आखिरी गेंद पर पंजाब किंग्‍स (Punjab Kings) को 6 विकेट से हरा दिया। गुजरात की जीत के हीरो राहुल तेवतिया (Rahul Tewatiya) रहे, जिन्‍होंने आखिरी दो गेंदों में दो छक्‍के जमाकर फ्रेंचाइजी की जीत पर मुहर लगाई।

मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम पर पंजाब किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और लियाम लिविंगस्‍टोन (64) की आतिशी पारी के दम पर 20 ओवर में 189/9 का स्‍कोर बनाया। 190 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 19 ओवर में 171/3 का स्‍कोर बना लिया था।

आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 19 रन की दरकार थी। हार्दिक पांड्या पहली गेंद पर रनआउट हुए। मिलर और तेवतिया ने मिलकर शुरूआती चार गेंदों में 8 रन बनाए। गुजरात को आखिरी दो गेंदों में 12 रन की जरूरत थी। तेवतिया ने अपना कमाल बिखेरा और गुजरात की जीत की हैट्रिक पूरी की।

अपनी शानदार पारी के बारे में बात करते हुए राहुल तेवतिया ने कहा, 'शानदार एहसास है। पिच पर कुछ सोचने की जरूरत नहीं थी। बस वहां जाकर बड़े छक्‍के जमाने थे। मैं और डेविड मिलर बस यही सोच रहे थे।'

गुजरात टाइटंस के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने बताया कि उन्‍होंने स्मिथ के खिलाफ योजना बना रखी थी। उन्‍होंने कहा, 'मैंने स्मिथ के खिलाफ योजना बना रखी थी। आखिरी गेंद बल्‍ले के बीच लगकर गई तो मुझे पता था कि ये छक्‍का है। पहली गेंद उसने ऑफ साइड के बाहर डाली थी। इसलिए मुझे पता था कि आखिरी गेंद भी वहीं आएगी।'

यह पूछने पर कि गुजरात टाइटंस प्रबंधन से क्‍या कुछ सुनने को मिला तो तेवतिया ने कहा, 'यहां का स्‍टाफ शानदार है। उन्‍होंने हमसे सिर्फ इतना कहा है कि कड़ा अभ्‍यास करो।' इस जीत के साथ ही गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है। अब गुजरात टाइटंस अपना अगला मुकाबला सोमवार का सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment