"सबसे ज्‍यादा खुशी मुझे इस बल्‍लेबाज को आउट करके हुई", राशिद खान ने किया खुलासा

राशिद खान ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 4 विकेट लिए
राशिद खान ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 4 विकेट लिए

राशिद खान (4 विकेट) (Rashid Khan) ने शानदार गेंदबाजी करके गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) पर 62 रन की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। राशिद खान ने कहा कि जेसन होल्‍डर (Jason Holder) का विकेट लेना महत्‍वपूर्ण रहा क्‍योंकि वो ऐसे बल्‍लेबाज हैं, जो मैच का रुख बदल सकते हैं।

145 रन का पीछा कर रही लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम 82 रन पर ऑलआउट हो गई। जेसन होल्‍डर को राशिद खान ने आउट किया और तब लखनऊ का स्‍कोर 67/7 हो गया था। गुजरात की टीम जीत के साथ ही प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

राशिद खान ने कहा, 'मैंने जो जेसन होल्‍डर का विकेट लिया, वो उस समय अहम विकेट था। हम जानते थे कि वो ऐसा बल्‍लेबाज है जो मैच को दूर ले जा सकता है। तो उनका विकेट ऐसा रहा कि मैंने मिडिल स्‍टंप से लेग स्पिन कराने की सोची और मुझे उम्‍मीद थी कि बल्‍ले का किनारा लेकर गेंद स्लिप में जाएगी, लेकिन इससे पहले उनका पैर सामने आ गया। उस विकेट का मैंने काफी आनंद लिया।'

राशिद खान ने बताया कि पिछले कुछ मैचों में वो लाइन-लेंथ के लिए संघर्ष कर रहे थे। उन्‍होंने कहा, 'पिछले कुछ मैच मेरे अच्‍छी नहीं गए। मेरा एक्‍शन लाइन और लेंथ पर निर्भर है। जिस गति से मैं गेंद डालता हूं और मेरा जो एक्‍शन है, मैं अपनी लाइन और लेंथ नहीं गंवा सकता हूं। पिछले दो या तीन मैचों में ऐसा नहीं हो पा रहा था। मेरा ध्‍यान सही क्षेत्र में गेंद डालने पर था और इससे आज मदद मिली।'

राशिद खान ने इस मैच में अपने 450 टी20 विकेट पूरे किए और वो ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने। इससे पहले वेस्‍टइंडीज के ड्वेन ब्रावो और दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर इस आंकड़ें को पार कर चुके हैं।

खान ने लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ 3.5 ओवर में 24 रन देकर चार विकेट लिए। लेग स्पिनर ने दीपक हूडा, क्रुणाल पांड्या, आवेश खान और जेसन होल्‍डर को अपना शिकार बनाया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
App download animated image Get the free App now