Create

रिकी पोंटिंग की लीडरशिप क्वालिटी को लेकर दिग्गज ऑलराउंडर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ में शेन वॉटसन रिकी पोंटिंग के साथ हैं
दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ में शेन वॉटसन रिकी पोंटिंग के साथ हैं

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के असिस्टेंट कोच शेन वॉटसन (Shane Watson) ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की लीडरशिप क्वॉलिटी की तारीफ की है। पूर्व ऑलराउंडर इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच पोंटिंग के साथ काम करते हुए दिखाई देगा।

वॉटसन ने ग्रेड पॉडकास्ट पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ अपने समय को याद किया जब पोंटिंग कप्तान थे। वॉटसन ने बताया कि ड्रेसिंग रूम में इस दिग्गज का बहुत सम्मान था। उन्होंने कहा,

जब वह (डीसी की मीटिंग्स में) बात करते हैं तो ऐसा लगता हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया के कप्तान हैं। टीम मीटिंग में, हर जगह बात करने वाले लोग होंगे। और फिर रिकी के बोलते ही सब चुप हो जाते हैं। वह ठीक वही कहते हैं जो कहने की जरूरत होती है। वो अतिरिक्त शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते हैं और इसकी जरूरत भी नहीं होती। और सभी को समझ भी आ जाता है। यह बेहतरीन स्किल है जो उनके पास है। वह चीजों को आसान बना देते हैं और वो जानते है कि लोगों को कैसे प्रेरित किया जाए। वह अच्छे से कम्यूनिकेट करते हैं कि क्या करने की जरूरत है।

youtube-cover

पोंटिंग के अंडर काम करने को लेकर उत्साहित हैं शेन वॉटसन

पोंटिंग के साथ काम करने को लेकर वॉटसन ने अपनी एक्ससाइटमेंट जाहिर करते हुए कहा,

यह मेरी किस्मत (कोचिंग) में था, लेकिन यह केवल कुछ कोचों के अंडर में होने वाला था। अगर मुझे कोचिंग में जाना है और अपने स्किल्स को सीखना है, तो यह रिकी के अंडर में होने वाला था। वह उन बेस्ट कप्तानों में से एक हैं जिनके साथ मैंने काम किया है। वह एक शानदार व्यक्ति हैं, वह लोगों की परवाह करते हैं। उनके पास अपने आसपास के लोगों की इमोशनल इंटेलिजेंस और समझ है।

वॉटसन ने खुलासा किया कि न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग एकमात्र अन्य कोच हैं जिनके अंडर वह काम करना चाहेंगे, उन्होंने कहा:

अगर मेरे पास मौका होता, तो वह या तो पोंटिंग होते या स्टीफन फ्लेमिंग होते क्योंकि फ्लेमिंग भी पोंटिंग की शैली में आते हैं। मैं उनकी कप्तानी में और एक मेंटर के रूप में उनके साथ पहले खेल चुका हूँ। तो रिकी के साथ दोबारा काम करना मेरे लिए बहुत अच्छी बात है।

इसके अलावा वॉटसन ने यह भी कहा कि किस तरह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को रिकी पोंटिंग से फायदा मिल सकता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली कैपिटल कैंप के अंदर सबसे बड़ी बात यह है कि ऋषभ पंत रोचक और डायनामिक व्यक्ति और खिलाड़ी हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि कि वह रिकी के अंडर में कैसे डेवलप करने जा रहे है। वह (पोंटिंग) उन्हें कप्तानी के मामलें में एक मजबूत बेस देने जा रहे हैं। मेरे लिए यहां होना क्रिकेट के स्वर्ग के समान है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment