IPL 2023: CSK के इन बल्लेबाजों को स्पिन खेलने में होगी मुश्किल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान

अजिंक्या रहाणे को CSK ने 50 लाख में अपनी टीम से जोड़ा था
अजिंक्या रहाणे को CSK ने 50 लाख में अपनी टीम से जोड़ा था

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दिल्ली कैपियल्स (DC) बनाम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच होने वाले आईपीएल (IPL 2023) के 55वें मुकाबले से पहले बड़ा दावा किया है। चोपड़ा ने कहा है कि अगर ये मुकाबला टर्निंग पिच पर खेला गया तो सीएसके की तरफ से अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को थोड़ी मुस्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

दोनों टीमें बुधवार को चेन्नई के चेपाॅक मैदान पर भिड़ेगी। चेन्नई इस घरेलू मैच को जीत कर प्लेऑफ में अपनी जगह और सुनिश्चित करने को खेलेगी तो वहीं दिल्ली इस मैच में जीत के साथ प्लेऑफ की अपनी उम्मीद जिंदा रखना चाहेगी।

अन्य बल्लेबाजों के मुकाबले रहाणे को होगी ज्यादा तकलीफ - आकाश चोपड़ा

अपने यूट्यूब चैनल पर इस मैच का विश्लेषण करते हुए, चोपड़ा ने अपनी राय रखी और कही कि यदि मैच एक घुमावदार पिच पर खेला जाता है तो रहाणे और अन्य सीएसके बल्लेबाजों की किस्मत अलग-अलग हो सकती है। चोपड़ा ने कहा,

चेपाॅक स्क्वायर के एक तरफ पिच लाल मिट्टी से बनी हुई होती हैं जिसके कारण वहां अधिक रन बनते हैं। मुझे लगता है कि वैसे मैच का अब खत्म हो चुके है। अब वे वहां नहीं खेलाएंगे। आप एक ऐसा पिच देखेंगे जो और भी ज्यादा घुमावदार होगा। अजिंक्य रहाणे को कुछ समस्याएं हो सकती हैं लेकिन बाकी बल्लेबाजों को कोई समस्या नहीं होगी।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा कि डेवोन कन्वे को थोड़ी कठिनाई हो सकती है मगर सीएसके के ओपनर स्पिन को बहुत अच्छी तरह खेलते है। चोपड़ा ने कहा,

इस मैदान पर उनके ओपनर्स का औसत बहुत ऊंचा है, हालांकि यदि पिच काली मिट्टी से बना हुआ होगा तो डेवन कॉनवे को गेंद ढूंढ़ने में थोड़ी सी दिक्कत हो सकती है, हालांकि वह फिर भी स्पिन को बहुत अच्छी तरह से खेलतें हैं। वह कठिनाइयों का सामना नहीं करते है, बल्कि खेल को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित करते हैं।

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के इस सीजन में अपने 11 मुकाबलों में 6 में जीत दर्ज की है और 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है, वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है। अंकतालिका में फिलहाल धोनी की टीम तीसरे पायदान पर है।

Quick Links