IPL 2023: 'वह मेरे पहले कप्तान थे', अजिंक्य रहाणे ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के बारे में दिया बड़ा बयान 

Photo courtesy: Chennaiipl Instagram
Photo courtesy: Chennaiipl Instagram

आईपीएल (IPL 2023) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए खेल रहे अंजिक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। आईपीएल के इस सीजन में उन्होंने कुछ मैच में कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। इसी बीच उनकी एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें वो सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बारे में बात कर रहे हैं। उनकी यह वीडियो उनके फैंस को काफी पसंद भी आ रही है।

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से रहाणे की एक वीडियो साझा की है जिसमें वो धोनी के कप्तानी में खेलने और अपनी लीडरशिप के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो की शुरुआत में उन्होंने उन दिनों को याद किया जब उन्होंने धोनी के अंडर अपने करियर की शुरुआत की थी और अपने लीडरशिप के तरीकों के बारे में बताया। रहाणे ने कहा-

मेरे पहले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ही थे तो मैंने उनकी अगुआई और उनकी लीडरशिप से बहुत कुछ सीखा है। जब मैं कप्तान था या जब मैंने एक टीम को लीड किया तो मेरे लिए यह सब हर किसी को अलग तरह से मैनेज करने के बारे में था। ऐसा इसलिए क्योंकि हर किसी का अपना अलग तरीका और प्लेइंग स्टाइल होता है। तो मैं हमेशा उनसे आमने सामने बात करता था और इसपर ही भरोसा करता था।

इसके बाद रहाणे ने धोनी के कैप्टनशिप की तारीफ की और बताया कि उन्हें धोनी से बहुत कुछ सीखा है। उन्होंने कहा-

यहां आना और धोनी के अंडर फिर से खेलना मेरे लिए बहुत बड़ी चीज है। मैं उनसे बहुत कुछ सीखने वाला हूं। लेकिन, मैं धोनी को इनपुट देने के बारे में मैं नहीं सोचता। वो एक्सपीरिएंस्ड है और हम सब जानते हैं कि कि वो बहुत अच्छे से मैनेज करते हैं। वो खेल को बहुत अच्छे से समझते हैं। एक बात जिसकी बारे में मैं पक्का हूं वो ये कि मैं उनसे इस सीजन बहुत कुछ सीखूंगा।

बता दें, चेन्नई सुपर किंग्स इस आईपीएल में अबतक अच्छा प्रदर्शन कर रही है। अबतक खेले 12 मैचों में उन्होंने 7 मैच में जीत हासिल की है जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। 15 पाइंट्स के साथ सीएसके आईपीएल अंक तालिका में इस समय दूसरे स्थान पर है।

Quick Links