IPL 2023 : DC के खिलाफ होने वाले मैच की तैयारी में जुटी CSK टीम, फ्लेमिंग के साथ मिलकर रणनीति तैयार करते दिखे धोनी 

Neeraj
Snapshots: Chennai Super Kings Instagram
Snapshots: Chennai Super Kings Instagram

आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 67वां मैच 20 मई को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (DC vs CSK) के बीच खेला जाना है जो कि दोनों ही टीमों का आखिरी लीग मैच होगा। डीसी टूर्नामेंट के प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर है ऐसे में उन्हें हार या जीत से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है, लेकिन एमएस धोनी (MS Dhoni) एन्ड कंपनी के लिए यह मुकाबला बेहद अहम होगा। इसी वजह से चेन्नई का पूरा स्क्वाड इस मुकाबले के लिए जमकर तैयारी करने में व्यस्त है, जिसका वीडियो सीएसके ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

बता दें कि दोनों टीमों के बीच यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जायेगा, जिसके लिए चेन्नई पहले ही वेन्यू पर पहुंच गई थी। गुरुवार को टीम के सभी खिलाड़ियों ने मिलकर अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। इस दौरान बेन स्टोक्स, मोइन अली, अजिंक्य रहाणे समेत टीम के अन्य खिलाड़ी नेट्स में बल्लेबाजी करते दिखे। वहीं, धोनी टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग के साथ बातचीत करके मैच की रणनीति तैयार करते दिखे और फिर उन्होंने भी नेट्स में बल्लेबाजी की।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है कि टूर्नामेंट का 55वां मुकाबला इन दोनों टीमों के बीच खेला गया था जिसमें चेन्नई ने 27 रनों से एक आसान जीत हासिल की थी। ऐसे में सीएसके के हौसले बुलंद है, जबकि डीसी चेन्नई को अपने घरेलू मैदान पर मात देकर अपनी पिछली हार का बदला लेना चाहेगी। अगर धोनी की सेना को दिल्ली के खिलाफ हार मिलती है तो उन्हें टूर्नामेंट के प्लेऑफ में प्रवेश पाने के लिए दूसरी टीमों के मैचों के नतीजों के भरोसे रहना होगा।

हालाँकि, दोनों टीमों के बीच खेले गए मैचों के हेड तो हेड आंकड़ों के हिसाब से चेन्नई का पलड़ा भारी है। आईपीएल के इतिहास में चेन्नई और दिल्ली की टीमों के बीच कुल 28 मैच खेले गए हैं जिसमें सीएसके ने 18 बार जीत हासिल की है, वहीं दिल्ली 10 मैच जीतने में सफल रही है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now