मोहम्मद शमी ने लगाया विकटों का 'शतक', IPL 2023 में हासिल किया बड़ा कारनामा

Photo Courtesy : IPL Website
Photo Courtesy : IPL Website

गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने अपने आईपीएल करियर में 100 विकटों का बड़ा कारनामा पूरा कर लिया है। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ चल रहे आईपीएल (IPL 2023) के पहले मुकाबले में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और इस दौरान उन्होंने मैच की शुरुआत में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को क्लीन बोल्ड किया और आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं।

आईपीएल करियर में चार टीमों के लिए मोहम्मद शमी शिरकत कर चुके हैं, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स का नाम शामिल है। उन्होंने आईपीएल करियर में आज 94वां मुकाबला खेला और इस दौरान उन्होंने अपना 100वां विकेट भी हासिल किया। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 29 रन दिए और दो अहम विकेट अपने नाम किये, जिसमें डेवोन कॉनवे और शिवम डूबे का विकेट शामिल रहा।

एमएस धोनी ने CSK के लिए 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने

चेन्नई के लिए 200 का आंकड़ा छूने वाले एमएस धोनी पहले बल्लेबाज बने। हालांकि चेन्नई के लिए उन्होंने ही सबसे ज्यादा छक्के लगाये हैं। उनके बाद सुरेश रैना (Suresh Raina) ने 178 मैचों में 180 छक्के जड़े हैं और तीसरे नंबर पर फाफ डू प्लेसी (Faf du Plessis) हैं, जिनके नाम चेन्नई के लिए 92 मैच खेलते हुए 87 छक्के हैं। एमएस धोनी ने गुजरात के खिलाफ आईपीएल 2023 के पहले मैच में 7 गेंदों पर 14 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें उन्होंने 1 चौका और 1 छक्का लगाया है।

हालांकि, एमएस धोनी ने आईपीएल इतिहास में 230 छक्के जड़े हुए हैं। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह उनका 200वां छक्का रहा। चेन्नई के अलावा वह दो साल राइजिंग पुणे सुपर जायन्ट्स का हिस्सा रहे, जहाँ उन्होंने 30 मैचों में 30 छक्के लगाये।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now