IPL 2023 Final : एमएस धोनी ने विकेट के पीछे दिखाया कमाल, शुभमन गिल रह गए हक्का बक्का

Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

गुजरात टाइटन्स के खिलाफ फाइनल मैच में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अपने आईपीएल (IPL) करियर का 250वां मैच खेल रहे हैं, लेकिन विकेटकीपिंग के दौरान उनके हाथों की स्पीड में अभी भी कोई कमी नहीं आई है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी बिजली जैसी तेज गति से स्टंपिंग करके युवा शुभमन गिल (Shubman Gill) को पवेलियन वापस भेज दिया।

एम एस धोनी के फुर्तिले स्टंपिंग की वजह से आउट हुए शुभमन गिल

आईपीएल के इस फाइनल मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन गुजरात के बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल सिर्फ 19 गेंदों में 39 रन बना चुके थे लेकिन उसके बाद रविंद्र जडेजा की एक गेंद पर वह बीट हो गए और उसके बाद एमएस धोनी ने विकेट के पीछे से अपनी तेजी एक और नमूना पेश किया। शुभमन गिल ने क्रीज में रह कर ही शॉट खेला था, लेकिन फ्रंट फुट शॉट की वजह से उनका पिछला पैर स्ट्रेच हुआ और क्रीज से थोड़ा बाहर हो गया।

बस, फिर क्या था। एम एस धोनी के लिए शुभमन गिल को स्टंप आउट करने के लिए उतना वक्त काफी था। इस तरह से शुभमन गिल 20 गेंदों में 39 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद धोनी ने दीपक चहर की गेंद पर ऋद्धिमान साहा का भी एक शानदार कैच पकड़ा, जो 39 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हुए। धोनी के इस स्टंपिंग की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। आइए हम भी आपको लगभग 42वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी के स्टंपिंग का वीडियो दिखाते हैं।

बहरहाल, मैच की बात करें तो गुजरात टाइटन्स ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन बना दिए हैं। उनकी इस पारी में सबसे ज्यादा रन साई सुदर्शन ने बनाए। उन्होंने सिर्फ 47 गेंदों पर 96 रनों की शानदार पारी खेली। उनके अलावा अंत में हार्दिक पांड्या ने भी 12 गेंदों पर 21 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now