IPL 2023 : 'सौरव गांगुली को DC का कोच बनाना चाहिए', पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर की बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Courtesy : Delhi Capitals
Photo Courtesy : Delhi Capitals

आईपीएल (IPL 2023) के प्लेऑफ्स की दौड़ से सबसे पहले बाहर होने वाली टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) रही। इस सीजन ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की गैरमौजूदगी में दिल्ली की टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है, जिसके चलते वह सबसे पहले इस टूर्नामेंट से बाहर हुए। हालांकि टीम के दो मुकाबले अभी खेले जाने बाकी है जिसमें आज एक मुकाबला पंजाब किंग्स के खिलाफ होगा तो 20 मई को चेन्नई सुपर किंग्स से दिल्ली की भिड़ंत होगी। लेकिन इस मुकाबले से पहले पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने दिल्ली टीम को अहम सलाह देते हुए सौरव गांगुली को टीम का हेड कोच बनाने पर अपनी राय रखी है।

इरफान पठान ने सौरव गांगुली के हेड कोच बनाने पर कहा कि, 'दिल्ली के डगआउट में सौरव गांगुली का होना बड़ी बात है। मुझे लगता है कि अगर दादा को कोच की भी जिम्मेदारी दी जाए तो वह इस टीम में बड़ा बदलाव ला सकते हैं। दादा को भारतीय खिलाड़ियों के मनोविज्ञान का मालूम है। उन्हें पता है कि ड्रेसिंग रूम को कैसे चलाना है और दिल्ली को निश्चित तौर पर इसका फायदा उठाना चाहिए। टॉस के वक्त वॉर्नर ने कहा है कि उनकी टीम अब अगले सीजन की तैयारी में जुट गई है और इस लिहाज से गांगुली को बदले हुए रोल में देखना गलत नहीं होगा।'

इस साल की शुरुआत में मार्च महीने के दौरान सौरव गांगुली को दिल्ली कैपिटल्स टीम का डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट नियुक्त किया गया था। उन्हें ये जिम्मेदारी दिल्ली फ्रैंचाइज़ी की सभी टीमों के लिए दी गई, जिसमें प्रिटोरिया, दुबई और दिल्ली कैपिटल्स की महिला टीम भी शामिल है। इससे पहले सौरव गांगुली साल 2019 में दिल्ली टीम के मेंटर के रूप में भी कार्य कर चुके हैं। लेकिन उसके बाद उन्हें बीसीसीआई का अध्यक्ष बनाया गया लेकिन अब फिर से वह दिल्ली फ्रैंचाइज़ी के साथ जुड़ गए हैं। वह फिलाहल हेड कोच रिकी पोंटिंग के साथ मिलकर टीम का मार्गदर्शन कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now