IPL 2023: राहुल तेवतिया ने हार्दिक पांड्या को दिया अपनी सफलता का श्रेय, फिनिशर के रोल पर कही बड़ी बात

राहुल तेवतिया, गुजरात टाइटन्स (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)
राहुल तेवतिया, गुजरात टाइटन्स (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)

गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के लिए संकटमोचक का काम करने वाले खिलाड़ी राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने अपने अटूट आत्मविश्वास के लिए अपने कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को श्रेय दिया है। राहुल तेवतिया का मानना है कि हार्दिक ने उनके ऊपर पूरा भरोसा जताया है, जिसकी वजह से वो बार-बार अपनी टीम के लिए मैच फिनिश कर पा रहे हैं। राहुल तेवतिया का नाम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम से लोकप्रिय हुआ था, जब उन्होंने पंजाब (Punjab Kings) के खिलाफ आखिरी ओवर में एक शानदार पारी खेलकर राजस्थान को मैच में जीत दिलाई थी।

आईपीएल 2022 से राहुल तेवतिया गुजरात टाइटन्स की टीम का हिस्सा हैं और इस टीम के लिए भी राहुल एक शानदार फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। राहुल ने गुजरात टाइटन्स के लिए अभी तक कुल 27 मैच खेले थे, जिनमें उनका स्ट्राइक रेट 157.30 का रहा है। गुजरात की टीम में राहुल से ज्यादा स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले खिलाड़ी सिर्फ राशिद खान हैं, जिन्होंने गुजरात के लिए 209.80 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए इस लेग स्पिन ऑलराउंडर राहुल तेवतिया ने कहा कि,

"इस सीजन में उन्होंने (हार्दिक) मुझे 2 बल्ले दिए। एक दिन वो नए बल्ले लेकर आए और मुझे चेक करने को कहा। मैंने उन्हें कहा कि उन बल्लों का मैच में इस्तेमाल होने वाला है। उसके बाद उन्होंने कहा, रखो इसे। उसके बाद से मैं इस सीजन में अभी तक उन्हीं बल्लों से खेल रहा हूं।"

राहुल तेवतिया ने इसके बाद पिछले सीजन में हार्दिक से हुई अपनी बातचीत के बारे में बात करते हुए बताया कि,

"पिछले सीजन में, 7 या 8 मैच खत्म होने के बाद उन्होंने (हार्दिक) ने मुझसे कहा, तुम्हें हमारे लिए लगातार मैच फिनिश करते हुए देखकर अच्छा लग रहा है। जब-जब हम मुश्किल परिस्थिति में होते थे, तो मैं कहता था, ओह मुझे पता है कि तेवू हमारे लिए काम पूरा करेगा। जब एक कप्तान आपके ऊपर इतना भरोसा जताता है तो आपको और क्या चाहिए?"

राहुल तेवतिया ने इस सीजन में भी अपनी टीम के लिए काफी सारे मैच फिनिश किए हैं और उनमें जीत भी दिलाई है। आईपीएल 2023 में राहुल ने अभी तक में 11 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 203.23 की स्ट्राइक रेट से कुल 63 रन बनाए हैं। इस दौरान वो 5 पारियों में नॉट आउट भी रहे हैं। गुजरात की बात करें तो इस टीम ने अभी तक मौजूदा सीजन में 11 मैच खेले हैं, जिनमें 8 जीत और 3 मैचों में हार का सामना किया है। गुजरात 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। उनका अगला मुकाबला आज मुंबई इंडियंस के खिलाफ है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now