IPL 2023: हरभजन सिंह ने बीसीसीआई से की मांग, कहा - इन दो खिलाड़ियो को टीम इंडिया में करे शामिल, अन्यथा......

 हरभजन ने रिंकू और जायसवाल को टीम इंडिया में लेने की पैरवी की
हरभजन ने रिंकू और जायसवाल को टीम इंडिया में लेने की पैरवी की

आईपीएल (IPL 2023) के वर्तमान सीजन के बीच, भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने बीसीसीआई (BCCI) के सामने एक अहम मांग रख दी है। हरभजन ने कहा है कि बीसीसीआई को यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) को भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा है कि इन दोनों के वर्तमान फॉर्म को देखते हुए उन्हें ये मौका इस लिए भी मिलना चाहिए ताकि उन्हें अनुभव हो सके की भारतीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच रहना कैसा होता है।

आईपीएल 2023 की दो सबसे बड़ी सफलता की कहानियां रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल की रही हैं। जायसवाल एक ओपनर के तौर पर अबतक जबरदस्त दिखे हैं, तो वहींं रिंकू ने एक फिनिशर के तौर पर अपनी पहचान बनाई है।

खिलाड़ियों के आस-पास रह कर सीखेंगे - हरभजन सिंह

हरभजन ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा,

मैं निश्चित रूप से विश्वास करता हूँ कि जब कोई खिलाड़ी अच्छा खेल रहा हो या अच्छे प्रदर्शन कर रहा हो, तो उन्हें प्रणाली का हिस्सा बनाया जाना चाहिए। मैं यह नहीं कह रहा हूँ कि उन्हें सीधे Playing XI में शामिल करें, लेकिन यह कह रहा हूँ कि उन्हें टीम में शामिल करें जानते हुए कि अगर ये लोग खिलाड़ियों के आस-पास होंगे, तो वे निश्चित रूप से कुछ सीखेंगे और मेहनत करके बेहतर होंगे।

टर्बनेटर नाम से मशहूर इस पूर्व भारतीय दिग्गज ने आगे बात करते हुए कहा कि इन दोनों खिलाड़ियों को मौका देने का ये सही समय हो सकता है, और अगर ऐसा नहीं किया जाता तो शायद देर हो जाएगी। हरभजन ने कहा,

मुझे लगता है कि शायद रिंकू और यशस्वी को खिलाड़ियों के करीबी समूह में होने का यह सही समय हो सकता है। उन्हें 20 या 30 सदस्यों के समूह का हिस्सा बनाएं। यशस्वी और रिंकू जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए ये समझा जाएगा कि यह बहुत जल्द हो रहा है, लेकिन सच यह है कि ऐसा नहीं है। वे पहले से ही इस स्तर पर खेल रहे हैं और उसमें अच्छा खेल रहे हैं। उन्हें अभी ही मौका दें, अन्यथा देर हो सकती है।

बता दें कि रिंकू सिंह ने अब तक इस सीजन 13 मैचों में 143 की स्ट्राइक रेट से 407 रन बनाएं है, वहीं यशस्वी जायसवाल ने इतने ही मुकाबलों में 166 की स्ट्राइक रेट से 575 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now