धोनी के IPL खेलने पर पूर्व क्रिकेटर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा - वह अब सिर्फ एक.... 

धोनी ने अपनी कप्तानी में CSK को चार बार IPL का खिताब जीताया है
धोनी ने अपनी कप्तानी में CSK को चार बार IPL का खिताब जीताया है

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) जब भी आईपीएल (IPL) का नया सीजन खेलने की लिए आते है तो सभी के मन में एक ही सवाल उठता है कि क्या ये धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन है ? धोनी से भी जब इस बारे में सवाल पूछे जाते हैं तो वो इस सवाल को हंसी में उड़ा देते हैं और इसपर खुल कर बोलने से बचते हैं। क्रिकेट का हर जानकर धोनी के आईपीएल से संन्यास लेने को अपने–अपने नजरिए से देख रहा है और इस मुद्दे पर अपने विचार साझा कर रहा है।

मगर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ धोनी के संन्यास पर अलग ही सोच रखते है। कैफ ने चेन्नई सुपर किंग्स कैंप में एमएस धोनी के महत्व को उजागर करते हुए कहा है कि 'कैप्टन कूल' अब एक खिलाड़ी के रूप में नहीं खेल रहे हैं बल्कि एक मेंटर के रूप में खेल रहे हैं।

नए खिलाड़ियों को सिखाते रहते हैं धोनी - मोहम्मद कैफ

स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट लाइव से बात करते हुए कैफ ने बताया कि धोनी हमेशा से नए खिलाड़ियों को सिखाते रहे हैं क्योंकि वह चाहते हैं कि हर खिलाड़ी उनके मार्गदर्शन में अच्छा प्रदर्शन करें। कैफ ने कहा,

माही अब एक खिलाड़ी के रूप में नहीं खेल रहे हैं बल्कि एक मेंटर के रूप में खेल रहें हैं। वह टीम का चयन करते है और मैदान पर आते हैं। वह बड़े खिलाड़ियों को ज्यादा छेड़ते नहीं हैं लेकिन हमेशा नए खिलाड़ियों को सिखाते रहते हैं। वह चाहते हैं कि हर खिलाड़ी उनके नेतृत्व में अच्छा प्रदर्शन करें क्योंकि यह टीम का काम आसान कर देगा।

बता दें कि धोनी ने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से साल 2020 में संन्यास ले लिया था मगर संन्यास के लगभग तीन साल बाद भी वह लगातार आईपीएल में खेल रहे हैं । इस सीजन भी धोनी सीएसके की कप्तानी करते नजर आ रहें है और उनकी टीम ने अब तक खेले मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है। इस आईपीएल सीजन खेले अपने 10 मुकाबलों में धोनी की टीम ने 5 में जीत तो 4 में हार का सामना किया है, एक मैच बेनतीजा रहा है। फिलहाल चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम अंकतालिका में तीसरे पायदान पर है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now