मोहम्मद शमी की पावरप्ले में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी, इशांत शर्मा के बाद IPL की स्पेशल लिस्ट में हुए शामिल

मोहम्मद शमी, गुजरात टाइटन्स (इमेज - बीसीसीआई/आईपीएल)
Photo Courtesy : IPL and BCCI

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) नई गेंद के साथ कितनी खतरनाक गेंदबाजी करते हैं, ये तो पूरी दुनिया जानती है, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 44वें मैच में इसका एक शानदार नमूना देखा। गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के मोहम्मद शमी ने दिल्ली कैपिटल्स (GT vs DC) के खिलाफ पावरप्ले में आईपीएल इतिहास की दूसरी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की और अपनी टीम को एक शानदार शुरुआत दिला दी।

शमी ने पावरप्ले में सिर्फ 7 रन देकर 4 विकेट हासिल किए और दिल्ली के पूरे मध्यक्रम को ध्वस्त कर दिया। आइए हम आपको बताते हैं कि आईपीएल इतिहास की किसी एक पारी के पावरप्ले में किस गेंदबाज ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

इशांत शर्मा

इस लिस्ट में पहला नाम इशांत शर्मा का है। ईशांत शर्मा ने आईपीएल 2012 में कोच्चि के मैदान पर डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए कोच्चि टस्कर्स के खिलाफ पावरप्ले में ही सिर्फ 12 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे और वहीं अभी तक का आईपीएल के पावरप्ले में किया गया सबसे अच्छा गेंदबाजी प्रदर्शन है।

मोहम्मद शमी

इस लिस्ट में अब दूसरा नाम मोहम्मद शमी का है। मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2023 में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटन्स की ओर से खेलते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पावरप्ले में सिर्फ 7 रन देकर 4 विकेट चटकाए। यह आईपीएल के पावरप्ले में किसी गेंदबाज द्वारा किया गया दूसरा सबसे अच्छा गेंदबाजी प्रदर्शन है।

धवल कुलकर्णी

इस लिस्ट में तीसरा नाम धवल कुलकर्णी का है। धवल ने आईपीएल 2016 में गुजरात लॉयंस की ओर से खेलते हुए बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ पावरप्ले में सिर्फ 8 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे।

अजित चंदीला

आईपीएल 2012 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए अचित चंदीला ने पुणे वॉरियर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। इस ऑफ स्पिन गेंदबाज ने पावरप्ले में सिर्फ 9 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे और यह आईपीएल के पावरप्ले में अभी तक का चौथा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now