IPL 2023: 'मम्मी की थपकी से खेलता था क्रिकेट' दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज ने याद की अपने बचपन की कहानी

Photo courtesy: Delhi Capitals Instagram
Photo courtesy: Delhi Capitals Instagram

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) भले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है लेकिन अपने आखिरी मैच में जीत हासिल कर उन्होंने अपना जज्बा दिखाया। इसी बीच उन्होंने अपने टीम के युवा खिलाड़ी प्रियम गर्ग (Priyam Garg) की एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा की है जिसमें वो अपनी क्रिकेट जर्नी के बारे में बात कर रहे हैं।

कमलेश नागरकोटी के रिप्लेसमेंट में आए प्रियम गर्ग को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइज 20 लाख में साइन किया था। इसी बीच दिल्ली ने प्रियम की एक वीडियो अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा की जिसमें उन्होंने अपने बचपन के बारे में बात की और बताया कि उन्होंने अपनी मां की कपड़े धोने वाली थपकी को बल्ला बनाकर क्रिकेट खेलना शुरु किया था। प्रियम ने बताया-

मुझे शुरु से ही क्रिकेट का जुनून था। बचपन में जब खेलता था तो मम्मी एक थपकी थी जिससे खेलना शुरु किया था।खेलने का शौक था और क्रिकेटर बनना चाहता था लेकिन पता नहीं था कि जहां पर हूं मैं आज वहां रहूंगा।

इसके बाद प्रियम ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर की भी बात की और बताया कि वो कैसे उनकी बैटिंग देखा करते थे। उन्होंने कहा-

मैं हमेशा से ही सचिन सर को काफी पसंद करता था। उनकी बैटिंग देखना अच्छा लगता था। जब वो बैटिंग करने आते थे या मुझे पता चलता था तो मैदान के साइड में एक शॉप थी जहां जाकर मैं उन्हें देखता था।

प्रियम ने इस दौरान परिवार के बारे में भी बात की और कहा कि हर किसी को परिवार का साथ जरूरी होता है। प्रियम ने कहा-

मुझे लगता है हमेशा परिवार का सपोर्ट होना बहुत जरूरी है। पहले पापा बोलते थे कि पढ़ाई करना चाहिए लेकिन वो भी पीछे से सपोर्ट करते थे। शुरुआत में जब मैंने एकेडमी जॉइन नहीं की थी तो वो पढ़ाई को लेकर बहुत सख्त थे। पर मम्मी मदद करती थीं कि अगर आपको खेलना है तो आप जा सकते हो।

दिल्ली कैपिटल्स की इस वीडियो को फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। उनका कहना है कि प्रियम काफी मासूम लगते हैं और उनका करियर काफी आगे जाएगा। वहीं एक और फैन ने लिखा कि वो प्रियम को काफी पसंद करते हैं और अगर वो मेहनत करते रहे तो उनको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now