IPL 2023: 'आप बल्लों का ध्यान रखो तो वो मैच में आपका ध्यान रखते हैं', राशिद खान ने दर्शाया बल्लों के प्रति अपना प्यार

Photo courtesy: Gujarat Titans Instagram
Photo courtesy: Gujarat Titans Instagram

IPL 2023 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) ने गेंदबाजी से तो कहर बरसाया ही है पर साथ ही कुछ मैच में अच्छी बल्लेबाजी भी दिखाई है। राशिद खुद कुछ मौकों पर यह मान चुके हैं कि उन्हें बल्लेबाजी करना पसंद है। ऐसे में उनकी एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है जिसमें उन्होंने अपने बल्लों के बारे में बात की है।

राशिद खान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मैच में 79 रन बनाए थे जिसमें वो नॉट आउट भी रहे थे। अपनी इस पारी की बदौलत उन्होंने इस मैच में मुंबई को एक बड़ी जीत से रोका था। इस बीच उनकी एक वीडियो सामने आई हैं जिसमें उन्होंने बैट को लेकर अपने प्यार साझा किया है।

गुजरात टाइटंस ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो साझा की है। इस वीडियो की शुरुआत में राशिद कहते हैं कि वो अपने पास जो भी बैट रखते हैं वो उनके पसंदीदा हैं। उन्हें बैट से बेहद प्यार है। उनसे पूछा जाता है कि आप अपने बैट का ध्यान कैसे रखते हैं। इसपर वो जवाब देते हैं कि,

यह बहुत जरूरी है कि मैं बैट का ध्यान रखूं देखूं क्योंकि बैट फिर आपका मैच में ध्यान रखते हैं। यह बहुत जरूरी है। लेकिन मेरे पास 10 से ज्यादा बैट नहीं हैं। मुझे लगता है कि मेरा कुछ खो गया है तो मैं अपने सारे बैट को अपने पास ही रखता हूं।

इसके बाद राशिद बताते हैं कि वो अपने बैट की साफ सफाई का कितना ध्यान रखते हैं और हमेशा उन्हें कवर में रखते हैं ताकि वो सुरक्षित रहें।

मैं अपने बैट काफी साफ रखता हूं। जब भी कुछ सही नहीं होता तो मैं उसे साफ करता हूं। जब बैट साफ नहीं होते तो मुझे अच्छा नहीं लगता। मैं बैट को कवर में रखता हूं। लोग ज्यादातर बैट को सीधे स्पाइक बैग में रखते हैं तो उसमें मार्क आ जाता है। मुझे लगता है कि फिर आप उस तरह के बैट से बैटिंग करना एंजाय नहीं करते। तो मैं ध्यान रखता हूं कि मैं अपने बैट कवर में ही रखूं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now