ऋतुराज गायकवाड़ ने IPL में अपनी सबसे यादगार पारी के बारे में किया खुसाला, MI के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन

Neeraj
IPL 2023 में  ऋतुराज गायकवाड़ शानदार फॉर्म में चल रहे हैं
IPL 2023 में ऋतुराज गायकवाड़ शानदार फॉर्म में चल रहे हैं

दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)आईपीएल (IPL) 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के साथ जुड़े थे और वर्तमान समय वह फ्रेंचाइजी के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। आईपीएल के 16वें चरण में भी ऋतुराज गायकवाड़ का बल्ला खूब चल रहा है। टूर्नामेंट में आज उनकी टीम का सामना मुंबई इंडियंस से होगा। इस मुकाबले से पहले सीएसके ने गायकवाड़ का खास वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें वह इस लीग की अपनी यादगारी पारी के बारे में जिक्र करते दिखाई दे रहे हैं।

दरअसल, फ्रेंचाइजी द्वारा शेयर किये गए इस वीडियो में ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2021 के 30वें मुकाबले के बारे में बात कर रहे हैं, जिसमें सीएसके ने मुंबई को 20 रनों से मात दी थी। बता दें कि उस मैच में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दुबई में 58 गेंदों में नाबाद 88 रन ठोके थे, जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल थे। अपनी इस पारी को याद करते हुए उन्होंने बताया,

दुबई में मुंबई के विरुद्ध खेलते हुए हमने 30 रन पर पांच विकेट खो दिए थे। टीम के सभी प्रमुख बल्लेबाज आउट हो चुके थे और अम्बाती रायडू रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे और मैं सदमे था कि यह सब कैसे हो गया और अब क्या करना चाहिए। अब मेरी जिम्मेदारी टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचे की थी और आखिर में हमने मैच भी जीता। यह मैच मेरे और चेन्नई के लिए काफी खास रहा।

उन्होंने आगे कहा,

मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम के खिलाफ इस तरह का प्रदर्शन करके मेरा आत्मविश्वास काफी ज्यादा बढ़ गया। मैच के बाद सभी खिलाड़ी मेरे पास आये और उन्होंने मेरी पारी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि ये इस टूर्नामेंट की अब तक की सबसे बेस्ट पारियों में से एक थी। अपने साथी खिलाड़ियों से इस तरह की बातें सुनकर मेरा हौसला काफी बढ़ा और मुझे लगा कि भविष्य में मैं टीम के लिए और भी ऐसी पारियां खेल सकता हूँ।

गौरतलब है कि 26 वर्षीय ऋतुराज गायकवाड़ ने इस सीजन में अब तक 9 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 44.25 की लाजवाब औसत और 145.68 के स्ट्राइक रेट से 354 रन बनाये हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक निकले हैं और 92 रन उनका उच्चतम स्कोर है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now