IPL 2023 : 'कैच ऑफ द मैच', ललित यादव ने हवा में उड़ते हुए पकड़ा अद्भुत कैच, देखें वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI
Photo Courtesy : IPL Website and BCCI

आईपीएल (IPL 2023) के हर सीजन में हमेशा सबसे ज्यादा रन और सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की चर्चा होती है। सबसे ज्यादा चौके-छक्के मारने वालों को भी याद रखा जाता है। इसके अलावा सनसनीखेज कैच पर भी सबका ध्यान होता है क्योंकि सीजन कोई भी हो, टूर्नामेंट में जबरदस्त कैच देखने को मिलते ही हैं। इस सीजन भी अभी तक कई ऐसे कैच दिखे हैं और इसमें लेटेस्ट एंट्री है दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के ऑलराउंडर ललित यादव (Lalit Yadav) की हुई है।

आईपीएल का 55वां मैच आज चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) खेला जा रहा है। इस मुकाबले में दिल्ली के स्पिन गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला। कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने किफायती गेंदबाजी करते हुए विकेट भी चटकाए। इनको साथ मिला पार्ट टाइम स्पिनर ललित यादव का, जिन्होंने पहले बढ़िया शुरुआत की और फिर एक बड़ा विकेट ले लिया, वो भी जबरदस्त अंदाज में।

दरअसल, दिल्ली की ओर से गेंदबाजी के दौरान पारी का 12वां ओवर दाएं हाथ के स्पिनर ललित यादव ने फेंका। ओवर की पहली गेंद पर अजिंक्य रहाणे ने जोरदार हिट लगाकर नॉन स्ट्राइकर की ओर शॉट खेला, लेकिन यहां पर ललित ने अपनी फुर्ती दिखाई और दाईं ओर डाइव लगाई। उनकी टाइमिंग एकदम सटीक थी और गेंद उनके दाएं हाथ की दो उंगलियों और अंगूठे के बीच गेंद फंस गई और उन्होंने कैच लपक लिया। उनके इस शानदार कैच को देखकर दर्शकों के साथ-साथ कमेंटेटर्स भी हैरान रह गए। आईपीएल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ललित के इस वीडियो को शेयर किया है।

आप भी देखें यह वीडियो:

वहीं, मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 167 रन बनाये हैं। दिल्ली की ओर से मिचेल मार्श सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने तीन ओवरों में महज 18 रन देकर तीन विकेट हासिल किये। दिल्ली को मुकाबला जीतने के लिए 168 रनों का टारगेट मिला है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now