IPL 2024 Auction: शार्दुल ठाकुर की हुई घर वापसी, भारतीय ऑलराउंडर को शामिल करने के लिए दो टीमों में हुई जबरदस्त टक्कर

शार्दुल ठाकुर को चेन्नई ने अपनी टीम में शामिल किया
शार्दुल ठाकुर को चेन्नई ने अपनी टीम में शामिल किया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के लिए ऑक्शन दुबई में हो रहा है। शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम में वापसी हो गई है। शार्दुल ठाकुर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 करोड़ रुपए की बोली लगाकर टीम में शामिल कर लिया है। शार्दुल ठाकुर ने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखा था।

सबसे पहले उनके ऊपर चेन्नई सुपर किंग्स ने बोली लगाई। जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद भी शार्दुल पर बिड करने का फैसला किया लेकिन सीएसके पीछे नहीं हटी और अंत में 4 करोड़ में खरीद लिया।

आईपीएल के पिछले सीजन में शार्दुल कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल हुए थें और उन्हें 10.75 करोड़ रुपए में खरीदा था। लेकिन वह अपनी प्रतिभा से ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए जिसके चलते इस बार शार्दुल को रिलीज कर दिया था।

शार्दुल ठाकुर की पहली टीम पंजाब किंग्स थी और अभी तक वह राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल चुके हैं। अब वह एक बार फिर से चेन्नई की टीम में वापस लौट आए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शार्दुल कई मैचों में अहम योगदान दे चुके हैं।

वहीं आईपीएल के इतिहास में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं। उनको कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24 करोड़ 75 लाख रुपए में टीम में शामिल किया।

कैसे हैं शार्दुल ठाकुर के आईपीएल आंकड़े

शार्दुल ठाकुर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2015 में किया था और तभी से शार्दुल अलग टीमों में शामिल होकर खेलते नजर आए हैं। उन्होंने ने अभी तक कुल 86 आईपीएल मैच की 83 पारियों में 89 विकेट हासिल किए हैं। वहीं शार्दुल ने 34 पारियों में 11.92 की औसत से 286 रन बनाया है। उन्होंने एक अर्धशतक भी जड़ा है। शार्दुल जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी करने की काबिलियत रखते हैं।

Quick Links

Edited by Rahul