IPL 2024 Auction : कौन है समीर रिजवी जिनके लिए लगी 8.4 करोड़ की चौंकाने वाली बोली?

(Photo Courtesy: Sameer Rizvi Instagram)
(Photo Courtesy: Sameer Rizvi Instagram)

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए आज मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जा रहा है। इस ऑक्शन में अभी तक खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा है। सभी टीमें अगला आईपीएल चैंपियन बनने के लिए एक से बढ़कर एक खिलाड़ी खरीद रही हैं। इसी बीच एक अनकैप्ड भारतीय बल्लेबाज पर लगी बोली ने सबको चौंका कर रख दिया है। इस बल्लेबाज का नाम समीर रिजवी है। जिसे चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.4 करोड़ की मोटी धनराशि खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया है।

समीर रिजवी का नाम ऑक्शन में जमकर छाया। उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले समीर रिजवी एक होनहार बल्लेबाज हैं। उन्हें उनके तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है। दांए हाथ के इस बल्लेबाज ने इस साल हुए उत्तर प्रदेश टी20 लीग में अपने बल्ले से तबाही मचा कर रख दी थी। इस लीग में समीर कानपुर सुपर स्टार की ओर से खेल रहे थे। समीर ने उत्तर प्रदेश टी20 लीग में गोरखपुर लॉयंस के खिलाफ खेलते हुए 49 गेंदों पर 104 रनों की शतकीय पारी खेली थी।

समीर की इस पारी ने उस वक्त बहुत सुर्खियां बटोरी थी। फैंस और कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने उसी वक्त यह कहा था कि इस खिलाड़ी पर आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन पर सभी फ्रेंचाइजी जमकर पैसा बरसाएंगी। जैसा कहा गया था ठीक वैसा हुआ भी। आईपीएल मिनी ऑक्शन में समीर रिजवी की बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये थी। उनका नाम सामने आते ही चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात टाइटंस के बीच उन्हें अपने खेमे में शामिल करने के लिए होड़ लग गई। गुजरात और चेन्नई के बीच हो रहे इस जंग में बाद में दिल्ली कैपिटल्स भी कूद पड़ी हालांकि चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात और दिल्ली दोनों को पछाड़ दिया और 8.4 करोड़ की बोली लगाकर इस युवा विस्फोटक बल्लेबाज को अपने टीम में जोड़ लिया।

समीर रिजवी ने घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश के लिए अभी तक 11 टी20 मुकाबले खेले है, जिसमें उन्होंने 49.16 के औसत से 295 रन बनाये है। इस दौरान उन्होंने 2 अर्धशतक भी जमाये और उनका सर्वाधिक स्कोर 75 नाबाद रहा।

Quick Links

Edited by Rahul