IPL 2024 के शुरू होने से पहले LSG को लगा तगड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर नहीं खेलेगा टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले 

Neeraj
England v Pakistan - ICC Men
डेविड विली ने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा लिया था

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन के शुरू होने से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) को एक तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के स्टार तेज गेंदबाज डेविड विली (David Willey) टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में नहीं खेलेंगे। लखनऊ के हेड जस्टिन लैंगर (Justin Lengar) ने इसकी पुष्टि की।

इंग्लिश गेंदबाज विली निजी ने कारणों के चलते यह फैसला लिया है। विली आईपीएल के पिछले दो सीजनों तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम का हिस्सा रहे थे। एलएसजी ने उन्हें मिनी ऑक्शन में 2 करोड़ रूपये में खरीदकर अपने स्क्वाड का हिस्सा बनाया था। विली ने पिछले वर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

पिछले दो महीनों से विली का शेड्यूल काफी व्यस्त रहा था। उन्होंने हाल ही मैं पाकिस्तान सुपर लीग के नौवें सीजन में भी हिस्सा लिया था। टूर्नामेंट में वह मुल्तान सुल्तांस की टीम का हिस्सा बने थे, जिसे फाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इससे पहले विली ने इंटरनेशनल लीग टी20 में अबू धाबी का प्रतिनिधित्व किया था।

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार लैंगर ने कहा, 'मार्क वुड ने टूर्नामेंट से अपना वापस ले लिया था। फिलहाल डेविड विली भी अभी भारत नहीं आ रहे। इसका मतलब है कि हमारे पास पेस अटैक में कुछ अनुभव की कमी रहेगी। पिछले कुछ दिनों में मैंने देखा है कि हमारे पास बहुत प्रतिभा मौजूद है। हमारे कुछ खिलाड़ियों को चोटें जरूर लगी, लेकिन अब वो फिट हैं।'

लैंगर ने आगे कहा, 'हमारे पास शमार जोसेफ के अलावा मयंक यादव भी हैं जो बहुत अच्छी गति से गेंदबाजी करते हैं। हम वुड के अनुभव को तो रिप्लेस नहीं कर सकते, लेकिन उम्मीद है कि इन दोनों युवा गेंदबाजों के साथ हम उनकी गति को रिप्लेस करने में कायमाब रहेंगे। बेशक उनकी कमी खलेगी वो एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं, लेकिन दुनिया में चीजें चलती रहती हैं हमें उसी के हिसाब से ढलना होगा।'

गौरतलब है वुड के रिप्लेसमेंट के तौर पर लखनऊ ने वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ को स्क्वाड में जोड़ा था। वहीं, विली भी टूर्नामेंट के किसी भी चरण में भारत पहुंच सकते हैं। वह पीएसएल में हिस्सा लेने के बाद से यूके में हैं।

Quick Links

Edited by Rahul