अहमदाबाद और चेन्नई में खेले जाएंगे IPL 2024 के प्लेऑफ मुकाबले, चेपॉक में होगी खिताबी टक्कर

(Photo Courtesy: IPLt20.com)
(Photo Courtesy: IPLt20.com)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के 17वें सीजन की भव्य शुरुआत हो चुकी है। इस लीग में हर दिन फैंस को एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। भारत में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए आईपीएल 2024 के सभी मैचों का शेड्यूल जारी नहीं किया गया था। बीसीसीआई ने इस लीग के पहले चरण का शेड्यूल जारी किया है। हालांकि अब बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही जिसमें यह जानकारी सामने आई है कि आईपीएल 2024 के प्लेऑफ और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद और चेन्नई में आयोजित कराए जाएंगे।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2024 का क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर मुकाबला 21 और 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद क्वालीफायर 2 और फाइनल मुकाबला चेन्नई के एमए चिंदम्बरम इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। क्वालीफायर 2 का मुकाबला 24 मई और फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा।

आईपीएल के पहले चरण में 21 मैचों की घोषणा के बाद अब दूसरे चरण की शुरुआत 8 अप्रैल से होगी। बीसीसीआई ने दूसरे चरण के लिए कार्यक्रम तैयार कर लिया है। पहले चरण की तरह दूसरे चरण में भी चेन्नई सुपर किंग्स पहला मुकाबला खेलते नजर आएगी। टीम का यह मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ होगा।

आईपीएल के दूसरे चरण के शेड्यूल के अनुसार पंजाब किंग्स अपने दूसरे होमग्राउंड धर्मशाला में दो मुकाबले खेलते नजर आएगी। टीम 5 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ और 9 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाफ एक्शन में नजर आएगी। पंजाब के अलावा राजस्थान रॉयल्स अपने दूसरे होमग्राउंड गुवाहटी में दो मैच खेलेगी। 15 मई को राजस्थान की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ गुवाहटी के मैदान पर उतरेगी। दूसरे मैच में राजस्थान 19 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक्शन में नजर आएगी। राजस्थान और केकेआर के बीच यह मुकाबला लीग चरण का आखिरी मैच होगा। इस मैच के बाद 20 मई को ब्रेक होगा जबकि 21 मई से प्लेऑफ की शुरुआत हो जाएगी।

Quick Links