IPL 2024: ‘कह कर गया था पहली गेंद पर छक्का...’ समीर रिजवी की बल्लेबाजी देख खुशी से झूम उठे घरवाले, देखें वीडियो

(Photo Courtesy: CSK Twitter)
(Photo Courtesy: CSK Twitter)

मंगलवार, 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में कमाल का खेल दिखाते हुए लगातार दूसरी जीत अर्जित की। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने दूसरे मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) को 63 रनों से मात दी। सीएसके की ओर से यह मैच युवा बल्लेबाज समीर रिजवी (Sameer Rizvi) के लिए बहुत खास रहा। दरअसल, उन्हें इस मैच में अपने आईपीएल करियर में बल्लेबाजी का पहली बार मौका मिला। इस मौके को समीर ने दोनों हाथों से लपका और छक्के के साथ अपनी बल्लेबाजी की शुरुआत की।

समीर रिजवी इस मैच में 19वें ओवर में बल्लेबाजी करने आए। गुजरात के लिए यह ओवर दिग्गज फिरकी गेंदबाज राशिद खान कर रहे थे। हालांकि उन्होंने आते के साथ राशिद की जमकर खबर ली और अपने आईपीएल करियर की पहली गेंद पर जबरदस्त स्लॉग स्वीप खेल बैकवर्ड डीप स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का जड़ दिया। इस शॉट के बाद अगली गेंद डॉट रही लेकिन रिजवी एक और छक्का जड़ने का मन बना चुके थे। उन्होंने राशिद खान की आखिरी गेंद पर आगे निकलकर लॉन्ग-ऑन के ऊपर से छक्का लगाया।

समीर रिजवी के इस धमाकेदार बल्लेबाजी का वीडियो उनके घरवालों ने भी शेयर किया है। इस वीडियो में रिजवी का पूरा परिवार एक साथ टीवी पर बैठकर उनकी बल्लेबाजी का आनंद लेते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में उनके घर वालों को साफ तौर पर सुना जा सकता है कि ‘कह कर गया था पहली गेंद पर छक्का मारूंगा’। समीर रिजवी ने घरवालों को जो कहा वह करके दिखाया। उनकी धमाकेदार बल्लेबाजी ने स्टेडियम में मौजूद हर दर्शकों का दिल जीत लिया।

सीएसके के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाजी महेंद्र सिंह धोनी भी समीर रिजवी की बल्लेबाजी देख काफी खुश नजर आए थे। समीर ने गुजरात के खिलाफ मुकाबले में 6 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 14 रन की पारी खेली। अपने फॉर्म को रिजवी अब आने वाले मुकाबलों में भी बनाकर रखना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul