IPL 2024: गुजरात टाइटंस की कप्तानी को लेकर काफी उत्सुक हैं शुभमन गिल, कही बड़ी बात 

IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians
पहली बार आईपीएल में कप्तानी करेंगे शुभमन गिल

आईपीएल 2024 (IPL 2024) की तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी है। इन्हीं तैयारियों के बीच जो सबसे बड़ी अपडेट सामने आई वह था हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को छोड़कर मुंबई इंडियंस में जाना। हार्दिक पांड्या के जाने के बाद गुजरात टाइटंस ने टीम के स्टार युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को नया कप्तान बनाया है। वहीं शुभमन गिल टीम की कप्तानी मिलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने हाल ही में इसे लेकर कई बड़ी बात कही है।

गुजरात टाइटंस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में शुभमन गिल कप्तानी मिलने के बाद पहली बार कुछ कहते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में गिल ने कहा कि ‘हम सभी जानते हैं कि कप्तानी कई चीजों के साथ आती है। इसमें प्रतिबद्धता, अनुशासन, वफादारी और कड़ी मेहनत शामिल हैं। मुझे लगता है कि मैं कई बड़े कप्तानों के नेतृत्व में खेला है और मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। मुझे लगता है कि उनके नेतृत्व में खेलने के अनुभव से मुझे जो सीख मिली है उसका फायदा आईपीएल में बहुत होगा। हमारे टीम के कई महान कप्तान हैं। उसमें केन विलियमसन, राशिद खान और डेविड मिलर हैं। कप्तानी में बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।’

शुभमन गिल आईपीएल 2024 में पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। बतौर बल्लेबाज उनका प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। उन्होंने पिछले आईपीएल में सबसे अधिक 890 रन बनाए थे। उनके शानदार प्रदर्शन के दमपर टीम ने फाइनल तक का अपना सफर तय किया था।

अब कप्तानी मिलने के बाद भी शुभमन गिल टीम के इस शानदार लय को आईपीएल के अगले सीजन में बनाकर रखना चाहेंगे। गिल को केन विलियमसन से कप्तानी के बारे में बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि गिल की कप्तानी में गुजरात टाइटंस कैसा प्रदर्शन करती है।

Quick Links

Edited by Rahul