IRE vs IND : भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए हुई आयरलैंड टीम की घोषणा, 2 खिलाड़ियों की हुई वापसी

England v  Ireland - ICC Men
आयरलैंड और टीम इंडिया के बीच 18 अगस्त से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी

आयरलैंड और भारत (IRE vs IND) के बीच इस महीने के मध्य में टी20 सीरीज का आयोजन होना है, जिसमें 3 मुकाबले खेले जायेंगे। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने आयरलैंड दौरे के लिए कुछ दिनों पहले ही अपनी टीम की घोषणा कर दी थी, लेकिन आज मेजबान टीम (Ireland Cricket Team) ने भी इस श्रृंखला के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड (Cricket Ireland) के अनुसार फिओन हैंड को वापस टीम में शामिल किया है, तो गेरेथ डेलानी अपनी कलाई की चोट के बाद वापसी कर रहे हैं।

आयरलैंड टीम ने हाल ही में अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया था, जिसमें टीम के कप्तान पॉल स्टर्लिंग थे और भारत के खिलाफ भी होने वाली टी20 सीरीज में वह अपनी राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करेंगे। आपको बता दें कि आयरलैंड के पूर्व कप्तान एंड्रू बलबर्नी ने पिछले महीने की शुरुआत में अचानक से कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया था और जब से ही पॉल स्टर्लिंग टीम की कमान संभाल रहे हैं।

आयरलैंड टीम के 15 खिलाड़ियों की लिस्ट

पॉल स्टर्लिंग (सी), एंड्रयू बालबर्नी, मार्क अडायर, रॉस अडायर, कर्टिस कैंफर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैक्कार्थी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, थियो वैन वोर्कोम, बेन व्हाइट, क्रेग यंग।

आपको बता दें कि आयरलैंड और टीम इंडिया के बीच 18 अगस्त से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी, जिसके अगले दो मुकाबले 20 अगस्त और 23 अगस्त को खेले जायेंगे। यह सभी मुकाबले डबलिन के द विलेज मैदान पर आयोजित होंगे। भारतीय टीम ने भी इस अहम दौरे के लिए अपनी युवा टीम की घोषणा कर दी है, जिसके कप्तान जसप्रीत बुमराह होंगे। जसप्रीत बुमराह लगभग एक साल बाद टीम इंडिया में वापसी करेंगे और उन्हें सीधा कप्तानी का जिम्मा दिया गया है। जसप्रीत बुमराह की इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को पहली बार मौका मिला है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now