Create

आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने ग्राहम ह्यूम, फियोन हैंड और कोनर ओलफर्ट को अनुबंध दिया

ग्राहम ह्यूम उन तीन खिलाड़‍ियों में से एक हैं, जिन्‍हें क्रिकेट आयरलैंड ने अनुबंध दिया है
ग्राहम ह्यूम उन तीन खिलाड़‍ियों में से एक हैं, जिन्‍हें क्रिकेट आयरलैंड ने अनुबंध दिया है

क्रिकेट आयरलैंड (Cricket Ireland) ने मंगलवार को ग्राहम ह्यूम (Graham Hume) और फियोन हैंड (Fion Hand) को रिटेनर अनुबंध दिए व कोनर ओलफर्ट (Conor Olphert) को शिक्षा अनुबंध दिया। आयरलैंड टीम (Ireland Cricket team) के व्‍यस्‍त कार्यक्रम को देखते हुए गेंदबाजी ईकाई में गहराई बढ़ाने की रणनीति के हिस्‍से के कारण यह फैसला लिया गया।

क्रिकेट आयरलैंड के हाई परफॉर्मेंस निदेशक रिचर्ड होल्‍ड्सवर्थ ने आधिकारिक बयान में कहा, 'ल्‍यूक जॉर्गेसन को पहले दिए अनुबंध प्रस्‍ताव को नहीं लेने के बाद हमने फंड्स का उपयोग करके अपने भविष्‍य के गेंदबाजी सफलता योजना में निवेश किया और सुनिश्चित किया कि हमारे पास अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम को कवर करने के लिए संसाधन हो। कई चोटिल खिलाड़‍ियों का प्रबंध किया जा रहा है और इस गर्मी में व्‍यस्‍त क्रिकेट कार्यक्रम के मद्देनजर हम अपने गेंदबाजी ईकाई में सुधार करते हुए गहराई लाना चाह रहे हैं। हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि खिलाड़‍ियों को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार कर सके।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'तीन खिलाड़‍ियों को अनुबंध दिया गया, वो पिछले कुछ सालों से क्रिकेट आयरलैंड परफॉर्मेंस पाथवे सिस्‍टम के ईर्द-गिर्द रहे और हमारा मानना है कि वो अपने प्रदर्शन और समर्पण के बल पर आगे बढ़ने का दम रखते हैं।'

31 साल के ग्राहम ह्यूम का जन्‍म दक्षिण अफ्रीका में हुआ, लेकिन वह निवास के कारण आयरलैंड के लिए खेलने के लिए क्‍वालीफाई कर सके। दाएं हाथ के मध्‍यम तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ ह्यूम को पावर‍ हिटर बल्‍लेबाज के रूप में भी जाना जाता है।

23 साल के फियोन हैंड भी गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं। उन्‍होंने 2018 में लेंस्‍टर लाइटनिंग के लए इंटर प्रोविंशियल सीरीज में डेब्‍यू किया था। मगर वो अब मुंस्‍टर रेड्स के लिए खेल रहे हैं। 25 साल के कोनर ओलफर्ट दाएं हाथ के मध्‍यम तेज गेंदबाज हैं, जिन्‍होंने 2020 में इंटर-प्रोविंशियल सीरीज में नॉर्ट वेस्‍ट वॉरियर्स के लिए डेब्‍यू किया था।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment