आयरलैंड की प्रमुख बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान, फैसले को लेकर कही अहम बात 

मुझे लगता है कि आयरलैंड के साथ अपनी खेल यात्रा समाप्त करने का यह सही समय है: शाउना कवानाघ (P.C: RTE.ie)
शॉना कवानघ ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2022 में खेला था

आयरलैंड महिला क्रिकेट टीम की मध्यक्रम की बल्लेबाज शॉना कवानाघ (Shauna Kavanagh) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। कवानाघ ने अप्रैल 2011 में दोनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने 41 टी20 पारियों में 345 और 20 एकदिवसीय पारियों में 206 रन बनाए थे। दोनों प्रारूपों में उनकी औसत 11 से कम की थी। उन्होंने अपने करियर के अंत में विकेटकीपिंग का एक नया कौशल विकसित किया था।

31 वर्षीय कवानाघ ने कुल 27 एकदिवसीय और 58 टी20 मैच खेले थे। उन्होंने अपना आखिरी मैच सितंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप क्वालीफ़ायर में खेला था। कवानाघ को नीदरलैंड्स के खिलाफ हाल ही में टी20 सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। उन्होंने आयरलैंड के लिए 2016 और 2018 टी20 विश्व कप में शिरकत की थी और इस साल भी स्क्वाड का हिस्सा थीं।

मैं संन्यास लेने के बारे में कुछ समय से सोच रही थी- शॉना कवानाघ

कवानाघ ने अपने संन्यास को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय कुछ ऐसा है जिसके बारे में मैं कुछ समय से सोच रही थी और अब मुझे लगता है कि आयरलैंड के साथ अपनी खेल यात्रा समाप्त करने का यह सही समय है। आयरलैंड के लिए बहुत लंबे समय के लिए क्रिकेट खेलना मेरे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहा है और इसमें कोई संदेह नहीं कि यह एक भावनात्मक परिवर्तन होगा।

उन्होंने आगे आयरलैंड क्रिकेट से जुड़े सभी सहयोगी स्टाफ का धन्यवाद दिया और कहा,

मेरा अंतरराष्ट्रीय करियर बेहद फायदेमंद रहा है और मैं उन सभी अवसरों और अनुभवों के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं जो मुझे मिले हैं। मैं क्रिकेट आयरलैंड के स्टाफ को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं, खासकर उन सभी सहयोगी स्टाफ को जिनके साथ मैंने काम किया है।
Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now