IVPL 2024 : मुनाफ पटेल ने गेंदबाजी में बिखेरा जलवा, श्रीसंत की टीम को मिली शर्मनाक हार

Rahul
Photo Courtesy : Indian Veteran Premier League
Photo Courtesy : Indian Veteran Premier League

इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के दसवें मैच में छत्तीसगढ़ वॉरियर्स ने राजस्थान लेजेंड्स को 7 विकेट से मात दी। यह मुकाबला ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला गया। इस मैच में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल छत्तीसगढ़ की जीत के हीरो रहे। उन्होंने शानदार पांच विकेट लिए और राजस्थान के बल्लेबाजी लाइन-अप को ध्वस्त कर दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान लेजेंड्स की टीम 15.3 ओवर में महज 110 रन पर ढेर हो गई। 111 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स की टीम को कोई परेशानी नहीं हुई। टीम ने 12.3 ओवर में आसानी से जीत हासिल कर ली।

मैन ऑफ द मैच मुनाफ पटेल ने अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए सिर्फ तीन ओवर में 9 रन देकर पांच विकेट झटक लिए। उन्होंने इसके अलावा शानदार फील्डिंग की और श्रीलंकाई ऑलराउंडर सीकुगे प्रसन्ना को रन आउट किया। मुनाफ के अलावा कप्तान शादाब जकाती, अमित मिश्रा, मिलिंदा सिरिवर्धना और जितेंद्र गिरी ने एक-एक विकेट लेकर राजस्थान को 110 रनों के छोटे स्कोर पर रोक दिया। वॉरियर्स के सलामी बल्लेबाज नमन ओझा ने 20 गेंदों पर 27 रन और टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सौरभ तिवारी ने 34 गेंदों पर 47 नाबाद की पारी खेली। उन्होंने ओझा के साथ 43 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

ओझा के जाने के बाद, गुरकीरत सिंह मान (10 गेंदों पर 23 रन) ने तेज पारी खेलकर लक्ष्य तक टीम को जल्द से जल्द पहुंचाने की कोशिश की। 10वें ओवर में मान का विकेट गिरा लेकिन इसके बावजूद तिवारी ने असगर अफगान (6 गेंदों पर 8*) के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ वॉरियर्स को आसान जीत दिला दी। राजस्थान के लिए दिग्गज गेंदबाज रहे एस श्रीसंत ने गेंदबाजी में केवल 1 ही ओवर किया और बल्लेबाजी में केवल 2 रन ही बनाये।

छत्तीसगढ़ वॉरियर्स की टीम इस शानदार जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में और ज्यादा मजबूत हो गई है। अब टीम वीवीआईपी उत्तर प्रदेश से अगले मुकाबले में भिड़ेगी और अपना जीत का सिलसिला जारी रखना चाहेगी। इसके अलावा राजस्थान लेजेंड्स की टीम इस हार के बाद रेड कार्पेट दिल्ली का अगले मैच में सामना करेगी। टीम को वहां हर हाल में जीतना होगा। यह दोनों मुकाबले गुरुवार को खेले जाएंगे।

Quick Links

Edited by Rahul