IVPL 2024 : श्रीलंका के पूर्व दिग्गज ने की चौकों-छक्कों की बरसात, दिल्ली ने मुंबई चैंपियंस को दी एकतरफा मात

Rahul
Photo Courtesy : Indian Veteran Premier League 2024
Photo Courtesy : Indian Veteran Premier League 2024

इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (आईवीपीएल) के पहले सीजन का आठवां मुकाबला मंगलवार दोपहर ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला गया। श्रीलंका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर थिसारा परेरा की शानदार 28 गेंदों पर 65 रन की तूफानी पारी की बदौलत रेड कार्पेट दिल्ली ने मुंबई चैंपियंस को पांच विकेट से हराया।

इस मैच में पहले खेलते हुए मुंबई चैंपियंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 139 रन ही बना पाई। जवाब में रेड कार्पेट दिल्ली ने यह लक्ष्य 32 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। रेड कार्पेट के लिए एश्ले नर्स और विक्रांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की। दोनों ने 3-3 विकेट झटके। वहीं थिसारा परेरा ने शानदार अर्धशतक लगाया। परेरा को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई चैंपियंस की शुरुआत खराब रही। टीम ने पहले चार ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए अभिषेक झुनवाला और विश्वजीत सिंह डी सोलंकी ने 39 रन जोड़े। लेकिन 9वें ओवर तक टीम का स्कोर हो गया था 60 रन पर तीन विकेट। नियमित अंतराल पर मुंबई के विकेट गिरते रहे। मिडिल ओवर्स में भी टीम ने चार विकेट गंवाए और स्कोर हो गया 102 रन पर 7 विकेट। फिर अंतिम कुछ ओवर्स में अमित सनन और विनय यादव ने मुंबई का स्कोर जैसे-तैसे 8 विकेट के नुकसान पर 139 तक पहुंचाया।

140 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेड कार्पेट दिल्ली को कप्तान हर्शेल गिब्स के रूप में शुरुआती झटका लगा। फिर यहां से रिचर्ड लेवी और एसेला गुणारत्ने ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोरिंग रेट भी बरकरार रखा। फिर छठे ओवर में एसेला ने अपना विकेट गंवा दिया और 10वें ओवर में रिचर्ड लेवी भी आउट हो गए। रेड कार्पेट का स्कोर था 89 रन पर तीन विकेट। हालांकि, टीम के सामने लक्ष्य छोटा था तो उसे आगे बढ़कर वहां पहुंचने में दिक्कत नहीं हुई। थिसारा परेरा ने तूफानी पारी के चलते 32 गेंद शेष रहते ही रेड कार्पेट दिल्ली ने बाजी मार ली।

रेड कार्पेट दिल्ली अपने अगले मुकाबले में गुरुवार को राजस्थान लेजेंड्स का सामना करनेगी। वहीं मुंबई चैंपियंस बुधवार को वीवीआईपी उत्तर प्रदेश से भिड़ेगी।

Quick Links

Edited by Rahul