Create

तीन भाई, तीन कप्तान - वर्ल्ड कप में बना यह अनूठा रिकॉर्ड

Rahul
Photo Courtesy - Ireland Cricket
Photo Courtesy - Ireland Cricket

वेस्टइंडीज (West Indies) में अंडर-19 विश्व कप ( ICC Under-19 World Cup) की शुरुआत हो चुकी है। आगामी भविष्य में चमकने वाले युवा खिलाड़ियों के लिए यह पहला पड़ाव होगा, जहाँ वह अपनी काबिलियत को विश्व के सामने दर्शा सकते हैं। आयरलैंड टीम (Ireland) के लिए भी एक स्पेशल रिकॉर्ड देखने को मिला है, जहाँ एक ही परिवार के तीन भाइयों ने अपने देश की राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व अंडर-19 स्तर पर किया है। विंडीज में आयोजित अंडर-19 विश्व कप के 5वें मुकाबले में आयरलैंड और यूगांडा आमने-सामने थे। आयरलैंड की तरफ से टिम टेक्टर (Tim Tector) ने नेतृत्व किया और अपने दो भाइयों के बाद उन्होंने इस पदभार को राष्ट्रीय टीम के लिए सम्भाला है।

टिम टेक्टर से पहले जैक टेक्टर (Jack Tector) ने बांग्लादेश में हुए अंडर-19 विश्व कप में आयरलैंड टीम की कप्तानी की थी, तो न्यूज़ीलैंड में हुए अंडर-19 विश्व कप 2018 में हैरी टेक्टर (Harry Tector) ने आयरलैंड टीम की कमान संभाली थी और अब उनके छोटे भाई टिम टेक्टर इस साल हो रहे वर्ल्ड कप में अपनी जिम्मेदारी निभा रहें हैं। आपको बता दें कि हैरी टेक्टर ने साल 2016 विश्व कप में भी भाग लिया था, जहाँ उन्होंने अपने बड़े भाई जैक टेक्टर के नेतृत्व में क्रिकेट खेला था।

जैक, हैरी और टिम टेक्टर के पिता हीटली टेक्टर ने इस पल को लेकर क्रिकबज से कहा कि, 'मुझे यकीन नहीं है कि इसे कभी दोहराया भी जाएगा या विश्व क्रिकेट में पहले भी ऐसा हुआ होगा। तीन भाइयों ने विश्व कप अंडर -19 टीम की कप्तानी की है। यह परिवार के लिए अद्भुत और एक बहुत बड़े सम्मान की बात है।'

आयरलैंड ने अपने पहले मुकाबले जीत हासिल कर ली है। टिम टेक्टर के नेतृत्व में टीम ने यूगांडा को 39 रनों से मात दी और विश्व कप के अभियान की शानदार शुरुआत की। आयरलैंड ग्रुप में बी का हिस्सा हैं, जहाँ टीम के अगले दो मुकाबले भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका के साथ होंगे। इन बड़े मुकाबलों में से एक भी आयरलैंड जीत जाता है, तो आगामी राउंड के लिए टीम क्वालीफाई कर सकती है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment