प्रमुख टी20 लीग से हुई चैंपियन टीम की छुट्टी, नई फ्रेंचाइजी होगी शामिल 

(Photo Courtesy: Jamaica Tallawahs Twitter)
(Photo Courtesy: Jamaica Tallawahs Twitter)

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल, इस लीग के अगले सीजन साल 2024 में जमैका थलावाज (Jamaica Tallawahs) की टीम खेलते हुए नजर नहीं आएगी। इस टीम की जगह अब अगले सीजन से नई टीम खेलते हुए नजर आएगी। हालांकि इस टीम को हटने का कारण किसी तरह कै बैन नहीं है। दरअसल, टीम के मालिक ने यह साफ किया है कि वह फ्रेंचाइजी चलाने में असमर्थ हैं। इसलिए वह इस लीग से अपना नाम वापस ले रहे हैं।

जमैका थलावाज की टीम एंटीगुआ में एक टीम लॉन्च करे के निर्णय के बाद यह फैसला किया है। हालांकि इस टीम का नाम क्या होगा यह अभी तय नहीं हुआ है। इससे पहले इस लीग के पहले दो सीजन में यहां की टीम एंटीगा हॉक्सबिल्स खेल चुकी है। हालांकि उनका प्रदर्शन कमजोर रहा था।

कैरेबियन प्रीमियर के प्रवक्ता ने क्रिकबज से बात करते हुए शनिवार को कहा कि ‘कैरेबियन प्रीमियर लीग ने जमैका थलावाज टीम को उनके मालिक से खरीद लिया है। इस टीम के मालिक के पास और कोई ऑप्शन नहीं रहा इसलिए वह इस फ्रेंचाइजी को वापसी लीग को बेच रहे हैं। वह टीम को सही रूप से संचालित करने में अस्मर्थ है। नई टीम 2025 तक आ सकती है।’

अब साल 2024 में कैरेबियन प्रीमियर लीग में छह टीमें नजर आएगी। इसमें बारबोडास, गुयाना, सैंट किस्ट और नेविस, सैंट लुसिया और एंटीगुआ और बरबुडा की एक फ्रेंचाइजी शामिल होगी। साल 2025 से इस लीग में सात टीमें शामिल होनी चाहिए हालांकि इसे लिए सीपीएल आयोजक अधिक टीमों को जोड़ने का निर्णय लेंगे।

जमैका थलावाज के मालिक क्रिस पर्सोड हैं और उनके साथ मनीष पटेल भी उनके भागीदार हैं। आपको बता दें कि जमैका थलावाज ने साल 2023 में कैरेबियन प्रीमियर लगी में चौथे स्थान पर रही थी। इसके अलावा वह साल 2022, 2016 और 2013 में चैंपियन बनी थी।

Quick Links

Edited by Rahul