जसप्रीत बुमराह हुए पूरी तरह फिट, बीसीसीआई के उच्च अधिकारी का अहम बयान

New Zealand v India - T20: Game 1
आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह का चयन किया जा सकता है

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) करीब एक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। पीठ की गंभीर चोट की वजह से वह क्रिकेट के मैदान से दूर रहे लेकिन मार्च महीने में सर्जरी करवा कर उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब शुरू किया और अब वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं। जसप्रीत बुमराह की फिटनेस को लेकर हाल ही के दिनों में बीसीसीआई (BCCI) ने बड़ी अपडेट दी थी लेकिन अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड के उच्च अधिकारी और सचिव जय शाह (Jay Shah) ने एक बड़ी जानकारी प्रदान की है। जय शाह ने जसप्रीत बुमराह को पूरी तरह फिट करार दिया है और अगले महीने से वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने को बेताब हैं।

नई दिल्ली में आयोजित हुई एक बैठक के दौरान बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने यह कन्फर्म किया है कि जसप्रीत बुमराह पूरी तरह फिट हो गए हैं और आगामी महीने में आयरलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में उनका चयन किया जा सकता है। आपको बता दें कि टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे के बाद आयरलैंड के लिए रवाना होगी जिसके लिए टीम का चयन अगले हफ्ते हो सकता है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन किया जायेगा। इस सीरीज के मुकाबले अगले महीने 18, 20 और 23 अगस्त को आयोजित होंगे।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सितम्बर महीने में आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच टी20 फॉर्मेट में खेला था। उसके बाद उन्हें इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में भी शामिल किया गया लेकिन उन्हें फिर खराब फिटनेस के चलते निकाल दिया गया। अपनी गंभीर चोट के चलते जसप्रीत बुमराह ने पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लिया था, तो इस साल हुए आईपीएल में भी वह मुंबई इंडियंस की तरफ से नहीं खेल पाए थे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now