जसप्रीत बुमराह ने 2023 के खास लम्हों को किया याद, नए साल में अनोखे अंदाज से होगा प्रवेश

Neeraj
Photo Courtesy: Jasprit Bumrah Instagram
Photo Courtesy: Jasprit Bumrah Instagram

साल 2023 का आज अंतिम दिन है और बाकी लोगों की तरह भारतीय क्रिकेटर्स भी नए साल का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं। भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भी इस साल की कुछ खास यादों को याद करते हुए, नववर्ष का स्वागत करने को बेसब्र दिखे।

बुमराह के लिए ये वर्ष काफी स्पेशल रहा। लम्बी इंजरी के बाद उन्होंने अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज से वापसी की, जिसमें उन्होंने टीम की अगुवाई भी की थी। इसके बाद उन्होंने एशिया कप में भाग लिया और मेन इन ब्लू को विजेता बनाने में अहम योगदान निभाया था। इवेंट के दौरान ही बुमराह को जीवन की सबसे बड़ी ख़ुशी तब मिली, जब उनकी पत्नी संजना गणेशन ने बेटे को जन्म दिया था। वर्ल्ड कप के 13वें संस्करण भी दाएं हाथ के तेज गेंदबाज का प्रदर्शन लाजवाब रहा था। टूर्नामेंट में वो मोहम्मद शमी के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज रहे थे।

31 दिसंबर को दाएं हाथ के गेंदबाज ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया। वीडियो की शुरुआत में बुमराह इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाते नजर आये। इसके बाद उन्होंने इस साल की कुछ खास लम्हों की तस्वीरों और वीडियो क्लिप्स को दिखाया और कैप्शन में लिखा,

2023 ✅ 2024 🔜

इस साल बुमराह के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने तीनों प्रारूपों को मिलाकर कुल 20 मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने 18.77 की औसत से 36 विकेट हासिल किये।

गौरतबल है कि दाएं हाथ का अनुभवी गेंदबाज मौजूदा समय में भारतीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर हैं। टेस्ट सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 4 विकेट झटके थे, जिसमें भारतीय टीम को एक पारी व 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज का दूसरा मैच 3-4 जनवरी के बीच केप टाउन में खेला जाना है।

Quick Links

Edited by Rahul