‘जय शाह ने किया श्रीलंका क्रिकेट को बर्बाद’, वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान ने बीसीसीआई सचिव पर लगाए गंभीर आरोप

Photo Courtesy : BCCI
Photo Courtesy : BCCI

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में श्रीलंकाई टीम (Sri Lankan Cricket Team) का प्रदर्शन काफी खराब रहा। टीम इस बार ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। वहीं वर्ल्ड कप के बीच आईसीसी (ICC) ने श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को आईसीसी ने निलंबित कर दिया। श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड में सरकार के हस्तक्षेप होने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने यह कदम उठाया। वहीं इस फैसले के बाद श्रीलंकाई टीम के वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान रह चुके अर्जुन राणातुंगा (Arjuna Ranatunga) ने बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) पर बड़ा आरोप लगया है।

डेली न्यूज पेपर के यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू के दौरान अर्जुन राणातुंगा ने जय शाह पर बड़े और गंभीर आरोप लगाए। राणातुंगा ने कहा कि ‘श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को जय शह चला रहे हैं। जय शाह के प्रेशर के कारण श्रीलंका क्रिकेट बर्बाद हो गया। जय शाह की वजह से ही श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड सस्पेंड हुआ। श्रीलंका क्रिकेट के अधिकारियों और जय शाह के संबंध के चलते श्रीलंका क्रिकेट कुचला जा रहा है। वह केवल अपने पिता के कारण शक्तिशाली हैं जो भारत के गृह मंत्री हैं।’

राणातुंगा के इस गंभीर आरोप के बाद क्रिकेट जगत में हलचल मच गई है। उनके इस बयान ने सबको चौंका कर रख दिया है। आपको बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल जब तक श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड से प्रतिबंध नहीं हटाता है तब तक श्रीलंकाई टीम किसी भी इवेंट में हिस्सा नहीं ले पाएगी। श्रीलंकाई टीम के लिए थोड़ी राहत भरी बात यह रही है आईसीसी ने यह एक्शन श्रीलंका के वर्ल्ड कप में सभी मुकाबलों के बाद लिया।

हालांकि श्रीलंकाई क्रिकेट फैंस इससे काफी निराश नजर आये हैं। वह आईसीसी से यह निलंबन वापस करने की लगातार अपील कर रहे हैं। श्रीलंकाई टीम के वर्ल्ड कप प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने इस टूर्नामेंट में 9 मुकाबले खेले इसमें सिर्फ 2 मुकाबले श्रीलंका जीत सकी। बाकि 7 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now