'वर्ल्ड कप की हार अभी भी परेशान करती है', युवा भारतीय बल्लेबाज का भावुक बयान

Photo Courtesy : Delhi Capitals
Photo Courtesy : Delhi Capitals

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) की शुरुआत आज से मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होनी है। पहले मैच में मुंबई इंडियंस और गुजरात जायन्ट्स आमने-सामने होंगी। यह बड़ा टी20 टूर्नामेंट भारतीय महिलाओं के दृष्टिकोण से बड़ा कदम माना गया है और युवा भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलने का सौभाग्य प्राप्त होगा। महिला प्रीमियर लीग के जरिये भारतीय महिला खिलाड़ी आगामी आईसीसी टूर्नामेंट में अपने आप को दबाव में अच्छा खेलने के लिए तत्पर होंगी। हाल ही में टीम इंडिया को महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार मिली थी जिसका दर्द अभी भी कई खिलाड़ियों को परेशान करता है।

WPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम में शामिल हुई जेमिमा रोड्रिग्स ने टी20 विश्व कप की हार पर भावुक सन्देश दिया है। उन्होंने इस सन्दर्भ में कहा है कि, 'सेमीफाइनल हारने के बाद हमारे लिए वो पल आसान नहीं रहा, कुछ दिन हम सभी के लिए कठिन रहे थे। इससे बाहर निकलने में हमें थोड़ा समय लगा, हम अभी भी इससे बाहर नहीं निकले हैं। WPL हम सभी के लिए एक आशीर्वाद की तरह है क्योंकि यह हमें इसमें शामिल होने और इसकी तैयारी में व्यस्त रहने में मदद करने वाला है। और इसकी मदद से हम विश्व कप में मिली हार से अपना ध्यान हटा पाएंगे। लेकिन हां, उस हार के विचार हमें सताते और परेशान करते रहेंगे।'

आपको बता दें कि जेमिमा रोड्रिग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने नीलामी के समय 2.2 करोड़ रुपए में खरीदा था और उन्हें WPL की शुरुआत से पहले टीम का उपकप्तान भी घोषित किया गया है। जबकि कप्तान के रूप में ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज खिलाड़ी मेग लेनिंग का चुनाव किया गया है। मेग लेनिंग के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने 5 आईसीसी टूर्नामेंट अपने नाम किये है और दिल्ली को भी उम्मीद होगी कि उन अनुभव टीम के काम आएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now