3 मैचों की T20I सीरीज में मेजबानों की जबरदस्त जीत, प्रमुख बल्लेबाज का शानदार प्रदर्शन 

            Photo - Jersey Cricket
Photo - Jersey Cricket

7 और 8 जुलाई को जर्सी और गर्नसे के बीच तीन मैचों की Inter-Insular T20 Series खेली गई, जिसमें मेजबान जर्सी ने गर्नसे को 2-0 से हराया। जर्सी ने गर्नसे को पहले मैच में 7 विकेट और दूसरे मैच में 4 विकेट से हराया, वहीं आखिरी मैच बारिश के कारण रद्द हुआ। गौरतलब है कि 2022 में भी जर्सी ने गर्नसे को 3-0 से हराकर Inter-Insular T20 Series जीती थी।

7 जुलाई को खेले गए पहले टी20 में गर्नसे ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 134/6 का स्कोर बनाया, जिसमें ओलिवर नाईटिंगल ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाये। गेंदबाजी में बेंजामिन वॉर्ड और एलियट माइल्स ने दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में जर्सी ने 15.2 ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। चार्ली ब्रेनन ने 67 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं हैरिसन कार्लियोन ने 48 रन बनाये।

8 जुलाई को दूसरे टी20 में गर्नसे ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 151/9 का स्कोर बनाया, जिसमें बेन फिशे ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाये और उनके अलावा कप्तान मैथ्यू स्टोक्स ने 31 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में चार्ल्स परचार्ड ने सबसे ज्यादा तीन और जूलियस समरऔएर एवं एलियट माइल्स ने दो-दो विकेट लिए। लक्ष्य के जवाब में जर्सी ने 19 ओवर में 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। हैरिसन कार्लियोन ने 41 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं गर्नसे की तरफ से डेन मुलेन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

तीन मैचों की सीरीज में हैरिसन कार्लियोन ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाये और दो मैचों में उन्होंने टीम की जीत में अहम योगदान देते हुए 40 से ज्यादा रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में एलियट माइल्स और चार्ल्स परचार्ड ने सबसे ज्यादा चार-चार विकेट लिए। सीरीज का एकमात्र अर्धशतक चार्ली ब्रेनन ने लगाया, वहीं पारी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड गर्नसे के डेन मुलेन (3/26) के नाम रहा।

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now