झूलन गोस्वामी ने तीसरे T20I में ताबड़तोड़ विकेट चटकाने वाली युवा गेंदबाज की जमकर की सराहना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी
इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में श्रेयंका पाटिल ने झटके 5 विकेट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम (IND-W vs ENG-W) के बीच हुए तीसरे टी20 मैच में शानदार और विजयी प्रदर्शन करने वाली ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल (Shreyanka Patil) की खूब सराहना हो रही है। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में श्रेयंका पाटिल ने 3 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई और प्लेयर ऑफ द मैच बनी। श्रेयंका पाटिल की पूर्व दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने जमकर तारीफ की है।

21 साल की श्रेयंका की इंग्लैंड के खिलाफ ही T20 सीरीज के दौरान डेब्यू हुआ है। इंग्लैंड महिला टीम के साथ खेले गए 3 टी20 मैचों की सीरीज को भारतीय महिला टीम को 2-1 से गवानी पड़ी है लेकिन झूलन गोस्वामी का कहना है कि भारत को एक स्टार खिलाड़ी श्रेयंका मिल गई है।

स्पोर्ट्स 18 पर खेल की समीक्षा करते समय गोस्वामी ने श्रेयंका के प्रदर्शन को लेकर कहा की

यह श्रेयंका के लिए सफर की शुरुआत है और मुझे उम्मीद है आने वाले समय में वह भारत को और अधिक मैच जिताएंगी। स्मृति मंधाना श्रेयंका की अहमियत को जानती हैं। स्मृति को पता है कि यह लड़की भारत को मैच जीताने की क्षमता रखती है। इसके अलावा वह आरसीबी खिलाड़ी भी है, इसलिए आगे चलकर आरसीबी के लिए भी बड़ी भूमिका निभा सकती है। इसका भी अंदाजा स्मृति को है।

श्रेयंका के लिए कैसी रही डेब्यू सीरीज

21 वर्षीय श्रेयंका ने इंग्लैंड के खिलाफ हुए 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की। सीरीज के पहले 2 मैचों में उनका प्रदर्शन अधिक प्रभावशाली नहीं रहा लेकिन डेब्यू मैच में उन्होंने 2 विकेट हासिल किये। दूसरे मैच में उन्हें कोई भी विकेट प्राप्त नहीं हो सका। वहीं अंतिम मैच में उनके शानदार प्रदर्शन की वजह से प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इस पूरी सीरीज में श्रेयंका ने 5 विकेट चटकाएं।

Quick Links

Edited by Rahul