मेलबर्न स्टार्स ने अनुभवी गेंदबाज को टीम में किया शामिल, मार्नस लाबुशेन के BBL करियर पर आई बड़ी जानकारी

BBL - Brisbane Heat v Hobart Hurricanes
BBL - Brisbane Heat v Hobart Hurricanes

ऑस्ट्रेलिया की बहुचर्चित टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (BBL) से जुड़ी एक बड़ी खबर बाहर निकल कर आ रही है। इस टूर्नामेंट के आगामी सीजन के लिए मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) ने पश्चिम ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोइल पेरिस (Joel Paris) को अपनी टीम के साथ जोड़ा है। पेरिस के लिए ये बीबीएल की तीसरी टीम होगी जिसका वो हिस्सा बनेंगे। इससे पहले वे पर्थ स्कॉर्चर्स (Perth Scorchers) और होबार्ट हरिकेंस (Hobart Hurricanes) की टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

पेरिस ने अब तक 10 बीबीएल के सीजन खेले हैं, जहां इस दौरान उन्हें केवल 37 मैच खेलने का मौका मिला है। इन 37 मैचों में से 25 मैच उन्होंने 2013 से 2020 के बीच पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम की तरफ से खेला था, तो वहीं 12 मैच उन्होंने होबार्ट हरिकेंस से पिछले दो सीजन में खेला था।

पेरिस के टीम में शामिल होने पर स्टार्स के जनरल मैनेजर ब्लेयर क्राउच ने खुशी जताई है और कहा.

हमें लगा कि हमें अपनी टीम में अधिक दाएं हाथ गेंदबाजों की ज़रूरत है, जो गेंद को स्विंग कर सकते हैं, इसलिए अनुभवी जोएल का टीम में शामिल होना हमारे लिए बहुत अच्छा है। वह पर्थ में एक अभूतपूर्व सफल तंत्र का हिस्सा रहे हैं, और जानते हैं कि सफलता का रूप कैसा होता है, हम उम्मीद करते हैं कि वह स्टार्स के हिस्सा बन कर उसको दोहराएंगे।

ब्रिस्बेन हीट ने एक और सीजन के लिए मार्नस लैबुशेन को साइन किया

पिछले साल के फाइनलिस्ट, ब्रिस्बेन हीट ने बीबीएल की नई मार्की सप्लीमेंटरी सूची के तहत एक और सीजन के लिए मार्नस लैबुशेन को फिर से साइन किया है। नए नियम के तहत, बीबीएल फ्रैंचाइजी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को जितनी चाहें, उन्हें अधिकतम संख्या में अनुबंधित कर सकेंगी, लेकिन उनके नियमित 18 मैन रोस्टर के लिए AUD$3 मिलियन सैलरी कैप (लगभग 16.5 करोड़ रुपये) के अंदर होना आवश्यक होगा।

आपको बता दें कि बीबीएल के नये सीजन का आगाज इस साल के अंत में 7 दिसंबर से होगा। जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 24 जनवरी 2024 को खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now